Move to Jagran APP

...यह है प्रयागराज की मल्टीलेवल पार्किंग, यहां शाम होते ही छा जाता है अंधेरा

सरदार पटेल (एसपी) मार्ग पर रामलीला मैदान और महिला पॉलीटेक्निक में बने अस्थायी पार्किंग को तो शुरू कर दिया गया है लेकिन वाहन स्‍वामियों की सुविधाओं को नजरअंदाज किया गया। यहां एकमात्र बल्ब लगे होने से शाम होते ही अंधेरा हो जाता है। लोग अपनी गाडि़यां वहां पार्क नहीं करते।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 12:57 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 12:57 PM (IST)
...यह है प्रयागराज की मल्टीलेवल पार्किंग, यहां शाम होते ही छा जाता है अंधेरा
प्रयागराज में वाहन पार्किंग स्‍थल पर सुविधा का अभाव है।

प्रयागराज, जेएनएन। शहर में वाहनों के पार्किंग की अधिक समस्‍या है। इस समस्‍या के समाधान के लिए पूर्व में प्रयास किया गया था लेकिन व्‍यवस्‍था सुचारू रूप से नहीं की गई, जिससे वाहन स्‍वामियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सिविल लाइंस क्षेत्र में पार्किंग की समस्या गंभीर है, फिर भी नगर निगम प्रशासन एक ही अस्थायी पार्किंग शुरू कर सका है। मल्टीलेवल पार्किंग में बिजली की पर्याप्त व्यवस्था न होने से शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। इससे लोग वाहन खड़ा करने से कतराते हैं।

loksabha election banner

मल्टीलेवल पार्किंग में शाम होते ही छा जाता है अंधेरा

सरदार पटेल (एसपी) मार्ग पर रामलीला मैदान और महिला पॉलीटेक्निक में बने अस्थायी पार्किंग को शुरू करने का निर्देश पिछले दिनों नगर आयुक्त रवि रंजन ने दिया था। महिला पॉलीटेक्निक परिसर में अव्यवस्था के बीच गाडिय़ों की पार्किंग शुरू हो गई थी। नगर निगम ने आनन-फानन में वहां पर लाइट की व्यवस्था की थी। वहीं बस पार्किंग को चालू कर दिया गया। इससे लोगों को चार पहिया गाड़ी पार्क करने में पूर्व में भी दिक्कत हो रही थी। महिला पॉलीटेक्निक की पार्किंग ही शुरू हो सकी है। कहा जा रहा है कि मल्टीलेवल पार्किंग में एकमात्र बल्ब लगे होने से शाम होते ही अंधेरा हो जाता है। इससे लोग खासकर महिलाएं अपनी गाडि़यां वहां पार्क करने के लिए नहीं जाती हैं। वहीं, सड़क किनारे गाड़ी खड़ी होते ही यातायात पुलिस उसे टोचन कर ले जाती है।

इससे ग्राहकों में खौफ होने के कारण वह सिविल लाइंस क्षेत्र में खरीदारी से भी कतराने लगे हैं। इसका व्यापार असर कारोबार पर भी पड़ रहा है। निगम ने मल्टीलेवल पार्किंग के संचालन की जिम्मेदारी ठीकेदार को दी है। कुछ लोगों का कहना है कि मल्टीलेवल पार्किंग में अंधेरा छाए रहने की शिकायत निगम के विद्युत विभाग को दी गई थी, फिर भी लाइट की पर्याप्त व्यवस्था नहीं हुई।

सिविल लाइंस व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुशील खरबंदा का कहना है कि पिछले दिनों नगर आयुक्त और एसपी ट्रैफिक के साथ हुई वार्ता में महिला पॉलीटेक्निक और रामलीला मैदान की पाॢकंग शुरू करने पर सहमति बनी थी। इसके बाद भी सिर्फ एक ही पार्किंग शुरू हो सकी है।

------------  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.