Move to Jagran APP

Coronavirus : जिले में संक्रमित नौ नए मरीज मिले, मरीजों की संख्‍या पहुंची 286 Prayagraj

मंगलवार को एसआरएन अस्पताल के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में तैनात एक दाई में कोरोना की पुष्टि होने के बाद पूरे विभाग को ही सील करा दिया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 10:53 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 10:53 PM (IST)
Coronavirus  :  जिले में संक्रमित नौ नए मरीज मिले, मरीजों की संख्‍या पहुंची 286 Prayagraj
Coronavirus : जिले में संक्रमित नौ नए मरीज मिले, मरीजों की संख्‍या पहुंची 286 Prayagraj

प्रयागराज, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या लगातार बढ रही है। मंगलवार को जिले में नौ नए मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए। इसमें एक एसआरएन अस्‍पताल के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में तैनात एक दाई दाई की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। संक्रमित पाए गए मरीजों को कोविड अस्‍पताल में भर्ती कराया जा रहा है। जिले में 286 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 206 मरीज पूरी तरह स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। वर्तमान में 72 मरीजों का कोविड अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

 एसआरएन स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग सील, डॉक्टर क्वारंटाइन में

एसआरएन अस्पताल के स्टाफ में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। मंगलवार को अस्पताल के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में तैनात एक दाई में कोरोना की पुष्टि होने के बाद पूरे विभाग को ही सील करा दिया गया है। वार्ड में भर्ती गर्भवती महिलाओं को तत्काल अस्पताल के दूसरे वार्ड में शिफ्ट करा दिया जाए, ताकि अन्य मरीजों में कोरोना संक्रमण फैलने से रोका जा सके।

तीन दिन से बुखार आने पर दाई की कराई गई थी सैंपलिंग

अहियापुर की रहने वाली महिला एसआरएन अस्पताल के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में दाई के पद पर काम करती है। दो तीन दिन पहले उसे बुखार आया तो उसने अस्पताल में सैंपलिंग कराई। रिपोर्ट आने पर पता चला कि वह कोरोना पाजिटिव है। बताया जा रहा है कि उसके पति को भी पिछले सप्ताह से बुखार की समस्या थी। जांच रिपोर्ट पाजिटिव आने की सूचना मिलते ही विभाग में खलबली मच गई। तत्काल पूरा वार्ड मरीजों से खाली कराया गया और उन्हेंं दूसरे वार्ड में शिफ्ट करा दिया गया है। अब दो दिनों तक इस विभाग में किसी तरह का इलाज नहीं हो पाएगा न ही प्रसव होगा। रिपोर्ट आने तक विभाग की अध्यक्ष समेत अन्य स्टॉफ क्वारंटाइन में रहेंगे। जिला महिला अस्पताल में प्रसव की व्यवस्था की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.