Move to Jagran APP

आखिर मृत युवती का बयान ले ही आए दारोगा जी! लगाई चार्जशीट Prayagraj News

पुलिस कर्मी अपने कार्य के प्रति कितने सजग हैं नमूना यहां भी दिखा। नवाबगंज थाने में एसआइ ने ऐसी युवती का बयान ले लिया जिसकी मौत हो चुकी है। वहीं चार्जशीट भी दाखिल कर दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 07:54 AM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 07:54 AM (IST)
आखिर मृत युवती का बयान ले ही आए दारोगा जी! लगाई चार्जशीट Prayagraj News
आखिर मृत युवती का बयान ले ही आए दारोगा जी! लगाई चार्जशीट Prayagraj News

प्रयागराज, [रजनीश मिश्र]। ये पुलिस है, कुछ भी कर सकती है। अब देखिए न, नवाबगंज थाने के एक दारोगा जी ने एक ऐसी युवती का बयान दर्ज कर चार्जशीट लगा दी, जिसकी करीब नौ साल पहले मौत हो चुकी है। इसमें हैरान करने वाली एक और बात यह है कि युवती की मौत के मामले का मुकदमा भी इसी थाने में दर्ज है। दारोगा जी ने यह कारनामा पुनर्विवेचना में किया। मृत युवती के परिजनों ने एसपी गंगापार से विवेचक की शिकायत करते हुए इंसाफ की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

आइए जानें क्या है पूरा मामला

नवाबगंज थानाक्षेत्र के झोकरी गांव निवासी वीरेंद्र कुमार शुक्ल के खिलाफ गांव के ही एक व्यक्ति ने 15 जनवरी 2018 को मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। इसमें वीरेंद्र समेत परिवार के 23 लोग नामजद हुए। एफआइआर में वीरेंद्र के भाई राजेंद्र प्रसाद की बेटी मोनिका उर्फ दिव्या का नाम आठवें नंबर पर है। इसकी जानकारी होने पर वीरेंद्र कुमार ने पुलिस अधिकारियों को सूचित किया कि उनकी भतीजी मोनिका उर्फ दिव्या पुत्री राजेंद्र प्रसाद की वर्ष 2010 में मौत हो चुकी है। इसका मुकदमा नवाबगंज थाने में दर्ज है। यह जानकारी होने पर मामले की विवेचना कर रहे दारोगा ने मृत युवती का नाम मुकदमे से निकाल दिया था।

मामले में पुन: विवेचना का आदेश हो गया

हालांकि तभी मामले में पुन: विवेचना का आदेश हो गया। दोबारा मामले की विवेचना नवाबगंज थाने में तैनात दारोगा अबरार अहमद को मिली। उन्होंने चार्जशीट में मृत युवती मोनिका उर्फ दिव्या शुक्ला पुत्री राजेंद्र प्रसाद का बयान दर्ज करते हुए आरोपित कर दिया। दारोगा के इस खेल का पता चार्जशीट दाखिल होने पर चला। 

मोनिका को दहेज के लिए मारा गया था

वीरेंद्र कुमार शुक्ल के मुताबिक उनकी भतीजी मोनिका उर्फ दिव्या की शादी 2007 में महरूफपुर थाना नवाबगंज में हुई थी। सन् 2010 में उसे दहेज की मांग पूरी न होने पर मार डाला गया था। इसकी एफआइआर भी नवाबगंज थाने में अपराध संख्या 135/2010 पर दर्ज है। इसकी विवेचना तत्कालीन सीओ सोरांव रहे अखिलेश नारायण सिंह ने की थी।

बोले एसपी गंगापार

एसपी गंगापार एनके सिंह कहते हैं कि मामला जानकारी में आया है। सीओ सोरांव से रिपोर्ट मांगी गई है। जांच में दारोगा की लापरवाही सामने आई तो कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.