Move to Jagran APP

पूर्व सांसद अतीक का मामला : जेल प्रशासन ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय को भेजा पत्र

पूर्व सांसद अतीक अहमद को अहमदाबाद जेल में हवाई मार्ग से स्थानांतरित करने की नैनी जेल प्रशासन को शासन से अनुमति मिली है। अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र भेजा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 02 Jun 2019 04:59 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jun 2019 04:59 PM (IST)
पूर्व सांसद अतीक का मामला : जेल प्रशासन ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय को भेजा पत्र
पूर्व सांसद अतीक का मामला : जेल प्रशासन ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय को भेजा पत्र

प्रयागराज, जेएनएन। नैनी सेंट्रल जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद को गुजरात की अहमदाबाद सेंट्रल जेल में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। उन्हें प्लेन से अहमदाबाद ले जाने की तैयारी है। इसे लेकर जेल प्रशासन ने जेल मैनुअल खंगाला। उसके बाद शासन से अनुमति हासिल कर ली। अब अतीक को अहमदाबाद जेल सोमवार को ले जाया जा सकता है। इसके लिए नैनी जेल प्रशासन ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र भेजा है।  

loksabha election banner

अहमदाबाद जेल में अतीक के खर्च हो उप्र सरकार उठाएगी 

अतीक को अहमदाबाद जेल में रखे जाने का पूरा खर्च उत्तर प्रदेश सरकार को उठाना पड़ेगा। करीब एक लाख रुपये प्रतिमाह खर्च आएगा। यह रकम नैनी जेल प्रशासन के बजट के मार्फत गुजरात सरकार को दी जाएगी। अतीक को हवाई जहाज से अहमदाबाद ले जाने को लेकर जेल अधिकारियों ने पुलिस अफसरों संग बैठक कर जेल से एयरपोर्ट, प्लेन और गुजरात में सुरक्षा इंतजामों को लेकर मंथन किया। 

पूर्व सांसद को प्लेन से ले जाने की अनुमति शासन से मिली है

दरअसल, जेल मैनुअल में इसे लेकर कई पहलू हैं। ऐसे में नैनी जेल प्रशासन ने शासन को पत्र भेज प्लेन से ले जाने की अनुमति मांगी थी। अनुमति मिलने के बाद अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र भेज व्यवस्था करने को कहा गया है। डीआइजी जेल वीआर वर्मा का कहना है कि कागजी कार्रवाई पूरी कराई जा रही है। 

देवरिया जेल की घटना को सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान में लिया है

देवरिया जेल में कारोबारी को अगवा कराके पीटने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए अतीक अहमद को गुजरात के किसी जेल में रखने का आदेश दिया है। जेल में मारपीट की घटना से पर्दा उठने के बाद अतीक अहमद को देवरिया से बरेली जेल भेज दिया गया था। बाद में वहां से नैनी सेंट्रल जेल ले आया गया था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.