Move to Jagran APP

Naini Central Jail : पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गों व बच्‍चा पासी सहित सात दूसरी जेल स्‍थानांतरित

Naini Central Jail पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गे और बच्‍चा पासी की जेल को बदल दिया गया है। इन सभी को नैनी जेल से अन्‍य जेलों के लिए भेजा गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 04:36 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 04:36 PM (IST)
Naini Central Jail : पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गों व बच्‍चा पासी सहित सात दूसरी जेल स्‍थानांतरित
Naini Central Jail : पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गों व बच्‍चा पासी सहित सात दूसरी जेल स्‍थानांतरित

प्रयागराज, जेएनएन। शातिर बदमाश बच्चा पासी समेत पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गों को नैनी सेंट्रल जेल से अन्य जेलों के लिए शिफ्ट कर दिया गया है। शासन से आदेश मिलने के बाद जेल प्रशासन ने उन्हें नैनी जेल से रवाना किया। पुलिस लाइन से फोर्स आने के बाद सभी को जिला पुलिस के हवाले किया गया। पुलिस तगड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था में उन्‍हें लेकर दूसरी जेल के लिए रवाना हुई।

loksabha election banner

बच्‍चा पासी को प्रतापगढ़ के जिला कारागार भेजा गया

धूमनगंज के गढ़वा गांव निवासी बच्चा पासी उर्फ रूप चंद्र पुत्र कल्लू पासी को जिला कारागार प्रतापगढ़ स्‍थानांतरित किया गया है। वहीं धूमनगंज थाना क्षेत्र के हरवारा गांव निवासी अशरफ पुत्र मकबूल और बमरौली निवासी फरहान पुत्र अनीश पहलवान को जिला कारागार चित्रकूट, धूमनगंज के कसारी मसारी मोहल्ला निवासी सलमान पुत्र अंसार और कोतवाली के बादशाही मंडी मोहल्ला निवासी फारुख पुत्र रमजान को जिला कारागार कौशांबी भेजा गया।

इनको इन जेलों में किया गया स्‍थानांतरित

इसी क्रम में प्रतापगढ़ जिले के बाघराय थाना क्षेत्र निवासी पंकज पुत्र सूर्यनारायण को जिला कारागार मीरजापुर और धूमनगंज के पनघट मोहल्ला निवासी अकरम पुत्र रहीम को जिला कारागार बांदा स्थानांतरित किया गया। इनमें से अशरफ, फरहान, सलमान, फारुख, अकरम पूर्व सांसद अतीक के गुर्गे हैं। इनके बारे में जिला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने शासन को पत्र लिखा था। कहा था कि नैनी जेल में इनकी गतिविधियां संदिग्ध हैं, इसलिए इनको दूसरी जेल में स्थाांतरित किया जाना जरूरी है।

बोले नैनी जेल के वरिष्‍ठ जेल अधीक्षक

नैनी जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पांडे का कहना है कि गुरुवार की देर रात शासन से मिले आदेश पर सभी को यहां से रवाना कर दिया गया है।

पूर्व सांसद अतीक के गुर्गों की तलाश में कौशांबी में दबिश

पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गों पर पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। पुलिस ने कौशांबी जनपद के कुछ स्थानों पर दबिश दी, लेकिन कोई पकड़ में नहीं आया। यहां कुछ लोगों से पूछताछ भी की गई। पुलिस को और भी कुछ गुर्गों के नाम पता चले हैं, जिनके बारे में तहकीकात की जा रही है। पूर्व सांसद के गुर्गे अबूसाद, रूखसार अहमद उर्फ अच्छे, मो. मुस्लिम, मो. नाजिम निवासी चकिया के साथ ही मरियाडीह के रहने वाले फरहान, आबिद और अकबर की तलाश में पुलिस ने सरायअकिल और पिपरी में दबिश दी। इन सभी के वहां छिपे होने की जानकारी पुलिस को मिली थी।

बोले, इंस्पेक्टर धूमनगंज

इंस्पेक्टर धूमनगंज अरुण चतुर्वेदी का कहना है कि इन सभी के खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं। काफी समय से इनकी तलाश है। कई और नाम पता चले हैं, जिनका पूर्व सांसद अतीक अहमद से जुड़ाव है। ये सभी जमीन की खरीद फरोख्त से जुड़े हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.