Move to Jagran APP

Naini Central Jail : पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गे भी दूसरी जेलों में भेजे जाएंगे Prayagraj News

Naini Central Jail पूर्व विधायक अशरफ के जेल जाते ही अब पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गे सक्रिय हो गए थे। इसलिए अशरफ को बरेली जेल भेजा गया। अब अतीक के गुर्गों की बारी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 10:38 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 10:38 AM (IST)
Naini Central Jail : पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गे भी दूसरी जेलों में भेजे जाएंगे Prayagraj News
Naini Central Jail : पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गे भी दूसरी जेलों में भेजे जाएंगे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। नैनी सेंट्रल जेल में पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गे भी सजा काट रहे हैं। नैनी जेल की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए यहां बंद अतीक के करीब एक दर्जन गुर्गों को भी दूसरी जेलों में भेजा जाएगा। इस पर मंथन किया जा रहा है। अतीक के भाई पूर्व विधायक अशरफ को बरेली जेल भेजने के बाद यह कवायद अब और तेज हुई है। अपराधियों की सूची बनाकर शासन को भेजी जाएगी। वहां से अनुमति मिलने के बाद उन्हें प्रदेश की अलग-अलग जेलों में स्थानांतरित किया जाएगा।

loksabha election banner

पूर्व सांसद अतीक को गुजरात जेल भेज दिया गया था

पूर्व सांसद अतीक अहमद को जब नैनी जेल में रखा गया था तो उसकी सुरक्षा को देखते हुए अतीक को दूसरी जेल में स्थानांतरित करने की सिफारिश की गई थी। प्रदेश की अन्य जेलें भी अतीक के लिए सुरक्षित नहीं मानी जा रही थीं। इसलिए पूर्व सांसद को गुजरात जेल भेज दिया गया था। इसी दौरान अतीक के कई गुर्गों को पुलिस ने गिरफ्तार कर नैनी जेल भेज दिया था।

पूर्व विधायक अशरफ को नैनी सेंट्रल जेल से बरेली जेल भेजा गया

इधर सप्ताह भर पहले कई वर्षों से फरार पूर्व विधायक व पूर्व सांसद अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। अशरफ को भी नैनी जेल भेज दिया गया था। अशरफ के जेल जाते ही अतीक अहमद के गुर्गे सक्रिय हो गए थे। इसलिए शनिवार को अशरफ को बरेली जेल भेज दिया गया है।

पूर्व सांसद के दो गुर्गों को प्रदेश की दूसरी जेलों में भेजा गया था

अब नैनी जेल में बंद पूर्व सांसद के करीब एक दर्जन गुर्गों को भी दूसरी जेलों में भेजने की तैयारी है। हालांकि अभी तक इसकी रिपोर्ट शासन को नहीं भेजी गई है लेकिन अधिकारी भीतर-ही-भीतर इस पर मंथन भी कर रहे हैं। बता दें कि कुछ माह पहले पूर्व सांसद के दो गुर्गों को प्रदेश की दूसरी जेलों में भेजा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.