Move to Jagran APP

नागपुर-इंदौर की फ्लाइट शुरू, 264 ने किया सफर

नागपुर और इंदौर की फ्लाइट सेवा शनिवार से शुरू हो गई। पहले दिन बमरौली एयरपोर्ट पर यात्रियों का फूलमाला से स्वागत किया गया। अगले माह इंडिगो की फ्लाइट शुरू होने की संभावना जताई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jun 2018 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jun 2018 08:00 AM (IST)
नागपुर-इंदौर की फ्लाइट शुरू, 264 ने किया सफर
नागपुर-इंदौर की फ्लाइट शुरू, 264 ने किया सफर

जासं, इलाहाबाद : छोटे शहरों से विमान सेवा शुरू करने की केंद्र सरकार की 'उड़ान' योजना तेजी से परवान चढ़ रही है। इसी कड़ी में इलाहाबाद से लखनऊ-पटना की फ्लाइट शुरू होने के बाद शनिवार को नागपुर-इंदौर के लिए भी फ्लाइट शुरू हो गई। नागपुर-इलाहाबाद-इंदौर की दो फ्लाइट में कुल 264 यात्रियों ने सफर किया। यात्रियों का बमरौली एयरपोर्ट पर फूल-माला देकर जोरदार स्वागत किया गया।

loksabha election banner

14 जून से इलाहाबाद से लखनऊ-पटना की फ्लाइट शुरू हुई। पहले दिन कुल 171 यात्रियों ने सफर किया था। शनिवार से नागपुर-इलाहाबाद-इंदौर की फ्लाइट शुरू हो गई। नागपुर-इलाहाबाद की फ्लाइट में 66 और इलाहाबाद-इंदौर की फ्लाइट में 69 यात्रियों ने सफर किया। इंदौर-इलाहाबाद की फ्लाइट में 69 और इलाहाबाद-नागपुर की फ्लाइट में 60 यात्री रहे। शनिवार को कुल 264 यात्रियों ने सफर किया। कुंभ से पहले इलाहाबाद से 13 शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होनी है। चार शहरों के लिए फ्लाइट शुरू हो गई है। नौ शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होनी है। संभावना है कि अगले महीने से इंडिगो भी इलाहाबाद से अपनी फ्लाइट शुरू कर देगा। अभी जेट एयरवेज ने शुरू की है। हफ्ते में तीन दिन लखनऊ-पटना और तीन दिन नागपुर-इंदौर के लिए फ्लाइट है।

-----

92 फीसद सीटें रहीं बुक

-----

जेट एयरवेज की एक फ्लाइट में 72 सीटें हैं। नागपुर-इलाहाबाद-इंदौर और इंदौर-इलाहाबाद-नागपुर की फ्लाइट में कुल 288 यात्री सफर कर सकते हैं। शनिवार को जो फ्लाइट शुरू हुई। इसमें 264 सीटें यानि 92 फीसद सीट बुक रहीं।

-----

फ्लाइट का समय और शनिवार कब आई

-----

फ्लाइट निर्धारित समय शनिवार को

नागपुर-इलाहाबाद सुबह 9.45-11.50 9.35-11.20

इलाहाबाद-इंदौर दोपहर 12.30-2.40 12.20-2.20

इंदौर-इलाहाबाद दोपहर 3.10-5.25 2.55-14.43

इलाहाबाद-नागपुर शाम 5.50-7.45 15.20-7.10

-----

नए डायरेक्टर ने संभाला पदभार - फोटो

-----

इलाहाबाद : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया इलाहाबाद के नए डायरेक्टर सुनील यादव ने शनिवार को पदभार संभाल लिया। वर्तमान डायरेक्टर एसआर मिश्रा का तबादला हो चुका है। उन्हें लखनऊ-पटना, नागपुर-इंदौर के लिए शुरू होने वाली फ्लाइट के लिए अभी तक रोका गया था। सुनील यादव दिल्ली से इलाहाबाद आए हैं।

-----

यात्रियों के बोल ---फोटो---

मैं काफी दिनों से संगम में स्नान करने की योजना बना रहा था। लेकिन नागपुर से इलाहाबाद के लिए फ्लाइट नहीं थी। जैसे ही मुझे पता चला कि 16 जून से फ्लाइट शुरू हो रही है तो तत्काल टिकट बुक करा लिया।

-अमित साहू

----

मैं नागपुर में काम करता हूं। इलाहाबाद का रहने वाला हूं। नागपुर से इलाहाबाद के लिए कोई फ्लाइट न होने पर घर आने में दिक्कत होती थी। इलाहाबाद से चार शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होने पर काफी सहूलियत होगी।

-अनिल सिंह

----

मैंने संगम नगरी के बारे में बहुत कुछ सुना और पढ़ा है। इसे देखने की बड़ी इच्छा थी। समय अभाव के कारण नहीं आ पा रहा था। जब फ्लाइट शुरू हुई तो तत्काल प्रोग्राम बना लिया। मुझे यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है।

-एमआर कदम

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.