Move to Jagran APP

प्रयागराज के मऊआइमा में डकैती का विरोध करने पर युवक की हत्या

प्रयागराज के मऊआइमा के मोहम्मद पुर सराय अली गांव अंर्तगत ब्लाक मुख्यालय के पास कल रात डकैतों ने कहर बरपाया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 10:54 AM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 10:55 AM (IST)
प्रयागराज के मऊआइमा में डकैती का विरोध करने पर युवक की हत्या
प्रयागराज के मऊआइमा में डकैती का विरोध करने पर युवक की हत्या

प्रयागराज, जेएनएन। आधा दर्जन डकैतों में कल देर रात प्रयागराज के मऊआइमा में कहर बरपाया। इन लोगों ने रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी के घर पर धावा बोला। जब कर्मचारी के बेटे ने विरोध किया तो उसकी हत्या कर दी।

loksabha election banner

प्रयागराज के मऊआइमा के मोहम्मद पुर सराय अली गांव अंर्तगत ब्लाक मुख्यालय के पास कल रात डकैतों ने कहर बरपाया। आधी रात बाद डकैतों ने रिटायर्ड वार्ड ब्वाय के घर में लूट के दौरान उसके पुत्र के सिर पर एक वजनदार डंडे से प्रहार कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। इसके साथ ही डकैतों ने वार्ड ब्वाय की पत्नी व बेटी को भी जख्मी कर दिया। आज सुबह होने पर आसपास के लोग मां तथा पुत्री की चीख सुनकर पहुंचे तो डकैती की जानकारी हुई। डकैती व हत्या की सूचना मिलते ही मऊआइमा पुलिस के साथ सीओ सोरांव भी पहुंचे। इन लोगों ने पीडि़त परिवार पूछताछ की।

प्रतापगढ़ के थाना मान्धाता के गुडरूरामपुर गांव निवासी इन्द्र राज पाल मऊआइमा के पीएचसी में कार्यरत थे। चार वर्ष पहले रिटायर होने के बाद मऊआइमा ब्लाक परिसर के निकट जमीन खरीदकर मकान बना कर पत्नी पुष्पा देवी बेटा संदीप पाल व सत्येन्द्र पाल उर्फ मोनू व बेटी रेखा के साथ रहने लगे।

कल इन्द्र राज रिश्तेदारी में गये थे। घर में पत्नी बेटा बेटी तथा सढुआइन चम्पा देवी निवासी रामपुर हथिगहा थाना नबाबगंज थे। आधी रात बाद आधा दर्जन कच्छा बनियानधारी डकैत घर के गेट को फांद कर अंदर दाखिल हुए। दरवाजे को बदमाशों ने वजनदार पत्थर से तोड़ा। इसके बाद अंदर घुसे। मां बहन की आवाज सुनकर छत पर सो रहा सत्येन्द्र नीचे पहुंचा तो डकैतों से भिड़ गया।

डकैतों की अधिक संख्या होने से सत्येन्द्र को वजनदार डंडे से पीटते हुए छत पर ले गए जहां पर पीट पीट कर मार डाला। डकैतों ने घर के अन्य कमरों में दाखिल हो कर लमारी बक्सा का ताला तोडकर साठ हजार नकद व सोने चांदी के लगभग पांच लाख कीमत के गहने लेकर भाग गये।

डकैती की जानकारी पाकर एसपी गंगापार व डाग स्क्वायड की टीम ने पहुंचकर घटना स्थल की जांच शुरू की। डॉग स्क्वायड टीम को घटनास्थल से लगभग तीन सौ मीटर की दूरी पर बेडिय़ों के डेरे से खोजी कुत्ते ने आला कत्ल डंडा बरामद कराया। वहीं घटना के मामले में पुलिस कई संदिग्धों को उठा कर मामले की छानबीन में जुट गई है।

मृतक दो भाईयों व एक बहन में छोटा था। भाई संदीप पाल रेलवे में अटरामपुर रेलवे स्टेशन पर गेट मैन के पद पर कार्यरत है। बहन रेखा की शादी दो वर्ष पूर्व हो चुकी है। मृतक मऊआइमा पीएचसी में आई टेक्नीशियन के पद पर संविदा कर्मचारी था । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.