प्रयागराज, जेएनएन। जिला प्रशासन तीन-चार दिनों से इस कवायद में जुटा था कि मंडी दिन के बजाय रात में खुले। सचिव और व्यापारियों के बीच कई दौर की बैठक के बाद सोमवार को व्यापारियों ने इस पर रजामंदी जताई। व्यापारियों ने एक अप्रैल से मंडी रात में 10 से सुबह छह बजे तक खोलने का निर्णय लिया है। माना जा रहा है कि रात में मंडी खुलने से स्थानीय लोगों की भीड़ सब्जी खरीदने के लिए नहीं होगी, जिससे फिजिकल डिस्टेंसिंग लागू हो सकेगा।

प्रशासन ने लिया अहम फैसला

मुंडेरा सब्जी मंडी में फिजिकल डिस्टेंसिंग (शारीरिक दूरी) को कड़ाई से लागू करने के मकसद से एक अहम फैसला लिया गया है। कल यानी एक अप्रैल से मंडी रात में खुलेगी और सुबह बंद होगी। फिलहाल, यह व्यवस्था लॉकडाउन तक के लिए लागू की गई है। बता दें कि लाॅकडाउन में मुंडेरा मंडी बंद कर दी गई थी।

मंडी में आइकार्ड दिखाने पर ही मिलेगा प्रवेश

मंडी में पंजीकृत आढ़तियों और व्यापारियों के लिए आइकार्ड भी जारी हो रहा है। मंगलवार से गेट पर आइकार्ड दिखाने के बाद ही मंडी में प्रवेश मिलेगा। सचिव मंडी परिषद रेनू वर्मा का कहना है कि व्‍यापारियों ने इस मसले पर सहमति बनाकर लिखित जानकारी देने की बात कही है। हालांकि उनकी तरफ से कोई सूचना नहीं दी गई है। व्यापारी रात में मंडी खुलने पर राजी हो जाएंगे तो रात में खुलेगी।

मुंडेरा व्‍यापार मंडल के अध्‍यक्ष बोले

मुंडेरा व्यापार मंडल के अध्‍यक्ष धनंजय सिंह ने बताया कि फिजिकल डिस्टेंसिंग के लिए यह निर्णय लॉकडाउन तक लागू रहेगा। आइकार्ड से प्रवेश होने पर भीड़ भी नहीं जुटने पाएगी। इससे शारीरिक दूरी का सख्‍ती से पालन हो सकेगा। 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस