प्रयागराज, जागरण संवाददाता। समाजवादी पार्टी के संरक्षक रहे स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की अस्थियां प्रयागराज संगम में प्रवाहित की गई। बुधवार दोपहर सपा मुखिया व उनके पुत्र अखिलेश यादव ने संगम में मुलायम सिंह यादव की अस्थि विसर्जित की। इस दौरान अखिलेश यादव के पुत्र अर्जुन, पुत्री टीना, चाचा शिवपाल सिंह यादव, प्रतीक यादव, धर्मेंद्र यादव, तेज प्रताप यादव आदि परिवार के सदस्यों ने उन्‍हें नमन किया।

 यहां से कार द्वारा संगम पहुंचे। यहां पहले से भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

मुलायम सिंह अमर रहें...का लग रहा था नारा : अखिलेश यादव अस्थि कलश लेकर निकले तो कार्यकर्ता मुलायम सिंह अमर रहे, जिसका जलवा कायम है उसका नाम मुलायम है आदि नारे लगाने लगे। अखिलेश यादव ने विधि विधान के साथ पिता मुलायम सिंह यादव की अस्थियों को संगम में विसर्जित की। सपा नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का जमावड़ा रहा।

संगम पहुंचे प्रतीक यादव : समाजवादी पार्टी के संरक्षक स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव के पुत्र प्रतीक यादव प्रयागराज संगम पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति से उनको कोई मतलब नहीं है। वह व्यवसाई हैं। राजनीति के बारे में बड़े भाई अखिलेश यादव जानते हैं। मैं व्यवसाई हूं और उसी के बारे में जानता हूं।

प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट पर अस्थि लेकर पहुंचे अखिलेश : समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का अस्थि कलश लेकर सपा मुखिया अखिलेश आज बुधवार को इटावा हवाई पट्टी से प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट पर पहुंचे। अखिलेश यादव इटावा हवाई पट्टी से निजी विमान से बुधवार दोपहर करीब 12.30 बजे परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रवाना हुए थे। वह दोपहर करीब 1:10 बजे प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट पहुंचे।

वीआइपी घाट से बोट से संगम तक पहुंचेंगे अखिलेश यादव : बमरौली एयरपोर्ट से अखिलेश यादव कार से गंगा, यमुना के संगम पहुंचे। वहां वीआइपी घाट से बोट पर सवार होकर संगम की बीच धारा में पहुंचे। वहां पूजन-अर्चन के बाद अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव की अस्थियों को विसर्जित किया। अखिलेश यादव के साथ परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

बमरौली एयरपोर्ट से संगम तक व्‍यवस्‍थाओं में जुटे सपाई : सपा मुखिया अखिलेश यादव के आने से पहले संगम क्षेत्र में भारी संख्या में पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। सुबह ही पार्टी के कार्यकर्ता भारी संख्या में संगम क्षेत्र पहुंचकर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने में जुटे रहे। उधर बमरौली एयरपोर्ट पर भी सपाई मौजूद हैं। समाजवादी पार्टी के प्रयागराज जिलाध्यक्ष योगेश यादव ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष सपा संरक्षक के अस्थि विसर्जन को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई थी।

अखिलेश यादव ने हरिद्वार में भी पिता की अस्थि विसर्जित की थी : उल्‍लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की अस्थियां लेकर अखिलेश यादव हरिद्वार भी पिछले दिनों गए थे। वहां गंगा नदी में उनकी अस्थियों को प्रवाहित किया था।

Edited By: Brijesh Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट