राज्य ब्यूरो, प्रयागराज। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस)-2021 और हवलदार भर्ती परीक्षा पांच जुलाई से शुरू होगी। इसके लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। लेकिन केंद्र का नाम अभ्यर्थी को परीक्षा से तीन दिन पहले पता चलेगा।

हवलदार के 3603 पदों पर भी भर्ती हो रही

केंद्र सरकार के विभागों और मंत्रालयों में गैर तकनीकी पदों पर भर्ती एमटीएस-2021 के माध्यम से की जा रही है। इसके रिक्त पदों की घोषणा बाद में होगी। इसी के साथ ही हवलदार के 3603 पदों पर भी भर्ती हो रही है। एमटीएस और हवलदार के पदों के लिए आनलाइन आवेदन 22 मार्च से 30 अप्रैल 2022 तक लिया गया था। आनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी होने बाद पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा पांच से 26 जुलाई तक देशभर में होगी। यह परीक्षा दो घंटे की होगी। इसके लिए एसएससी के सभी क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है।

अभ्यर्थियों को अभी परीक्षा केंद्र के शहर की जानकारी मिलेगी

एसएससी मध्य क्षेत्र प्रयागराज की वेबसाइट पर यूपी और बिहार के अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश पत्र जारी हुआ है। एसएससी के क्षेत्रीय निदेशक राहुल सचान ने बताया कि वेबसाइट पर जारी प्रवेश पत्र से अभ्यर्थियों को अभी परीक्षा केंद्र के शहर की जानकारी मिलेगी। वह अपने पंजीकरण नंबर और अनुक्रमांक के माध्यम से परीक्षा केंद्र का शहर देख सकते हैं। इसे देखकर वह उस शहर तक पहुंचने की तैयारी कर लें। परीक्षा केंद्र के बारे में तीन दिन पहले वेबसाइट पर जानकारी दी जाएगी। परीक्षा की सुचिता बनाए रखने के लिए ऐसा किया गया है।

Edited By: Ankur Tripathi