प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद कौशांबी के मंझनपुर तहसील में समाधान दिवस के दौरान दुष्कर्म पीडि़त की मां ने इंस्पेक्टर पश्चिम शरीरा उदय वीर सिंह का कॉलर पकड़ लिया और उनसे भिड़ गई। जब तक लोग महिला को पकड़ते महिला ने इंस्पेक्टर को एक थप्पड़ जड़ दिया। इससे तहसील परिसर में अफरा-तफरी मच गई। महिला पुलिसकर्मियों ने किसी तरह महिला को पकड़ा। अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर महिला को शांत कराया।

11 वर्षीय बेटी से पड़ोसी के बेटे ने दुष्‍कर्म किया

मंझनपुर के एक गांव की रहने वाली महिला का आरोप है कि तीन मार्च 2019 को अपने मायके गई थी। घर में 11 वर्षीय बेटी, पति और सास थी। आरोप है कि इसी दौरान शाम बेटी को घर में अकेली देख पड़ोसी का बेटा घुस आया और दुष्कर्म किया। उसने किसी से शिकायत पर जान से मारने की धमकी दी। पीडि़ता ने घटना की जानकारी मां को दी। तब मां बेटी को लेकर थाने पहुंची लेकिन एफआइआर नहीं हुई। बाद में सीओ के आदेश पर मंंझनपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।

इंस्पेक्टर पर जबरन समझौता के लिए दबाव बनाने का आरेाप

महिला का आरोप है कि सीओ के आदेश पर मंझनपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोप है कि इंस्पेक्टर उदयवीर सिंह ने तहरीर बदलवा दी। इतना ही नहीं उस पर जबरन मामले में समझौता कराने का दबाव बना रहे थे। आरोपित से मिलीभगत कर अब तक गिरफ्तारी नहीं की।

तहसील दिवस में शिकायत लेकर पहुंची थी दुष्कर्म पीडि़ता की मां

महिला मंगलवार की सुबह मंझनपुर तहसील दिवस में पहुंची। तहसील दिवस में डीएम मनीष कुमार वर्मा, एसपी अभिनंदन समेत अन्य आलाधिकारी मौजूद रहे। महिला की शिकायत सुनकर डीएम ने तत्काल इंस्पेक्टर उदयवीर सिंह को तलब किया। इंस्पेक्टर को देखते ही दुष्कर्म पीडि़ता की मां भड़क गई और उनका कॉलर पकड़ लिया। यह देखकर वहां मौजूद महिला पुलिसकर्मी और अन्य लोग उसे पकडऩे के लिए दौड़े लेकिन तब तक महिला ने इंस्पेक्टर उदयवीर सिंह को एक थप्पड़ जड़ दिया। किसी तरह इंस्पेक्टर को महिला के चंगुल से छुड़ाया गया।

वर्तमान में थाना प्रभारी पश्चिम शरीरा हैं इंस्पेक्टर उदयवीर सिंह

इंस्पेक्टर उदयवीर सिंह की वर्तमान में बतौर थाना प्रभारी पश्चिम शरीरा तैनाती है। लगभग 10 दिन पहले ही उन्हें मंझनपुर से पश्चिम शरीरा का थाना प्रभारी बनाया गया है। वह जिले में अन्य कई मामलों को लेकर भी चर्चा में रहे हैं।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस