Move to Jagran APP

BSNL : कल विदा हो जाएंगे आधे से अधिक अधिकारी और कर्मचारी Prayagraj News

50 साल से अधिक उम्र वालों की छटनी के लिए वीआरएस की योजना लाई गई। प्रयागराज में तैनात 549 में 259 कर्मियों और 18 अफसरों ने वीआरएस लिया। 31 जनवरी को इनको रिटायर कर दिया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 10:55 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 10:55 AM (IST)
BSNL : कल विदा हो जाएंगे आधे से अधिक अधिकारी और कर्मचारी Prayagraj News
BSNL : कल विदा हो जाएंगे आधे से अधिक अधिकारी और कर्मचारी Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। इस महीने के आखिरी दिन यानि 31 जनवरी को भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के आधे से अधिक अधिकारी व कर्मचारी विदा हो जाएंगे। केंद्र सरकार के निर्देश पर इन लोगों ने पहले ही वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना) के लिए आवेदन कर दिया था। विदाई के दिन इनको सभी देयकों का भुगतान भी नहीं होगा।

loksabha election banner

कई सालों से बीएसएनएल घाटे में चल रहा

दरअसल पिछले कई साल से बीएसएनएल घाटे में चल रहा था। इसकी एक बड़ी वजह थी, कमाई कम और खर्च ज्यादा। अधिकारियों व कर्मचारियों के वेतन पर भारी भरकम राशि खर्च होती थी। इस घाटे से उबरने के लिए 50 साल से अधिक उम्र वालों की छटनी के लिए वीआरएस की योजना लाई गई। प्रयागराज में तैनात 549 में 259 कर्मियों और 18 अफसरों ने वीआरएस लिया। 31 जनवरी को इनको रिटायर कर दिया जाएगा। इन्हीं के साथ रिटायर की उम्र पूरी करने वाले सात और कर्मी भी विदा हो जाएंगे।

31 मार्च तक होगा पूरा भुगतान

वीआरएस लिए अफसरों और कर्मियों को देयकों के भुगतान के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। निगम के अफसरों ने बताया कि 15 फरवरी तक लीव इनकैशमेंट का भुगतान होगा। उसके बाद 31 मार्च तक वीआरएस पैकेज दिया जाएगा जबकि साठ वर्ष पूरा होने पर ग्रेच्युटी उनके खाते में भेजी जाएगी।

काम बंद, दुरुस्त करा रहे रिकार्ड

करीब हफ्ते भर से बीएसएनएल में उपभोक्ताओं से जुड़े काम लगभग ठप हैं। किसी का लैंडलाइन नंबर बंद है या टॉवर में गड़बड़ी है वह ठीक नहीं हो पा रही है क्योंकि इस काम को करने वाले कर्मचारियों ने वीआरएस ले लिया है और वह रिटायरमेंट से जुड़े अपने कागजात दुरुस्त करवा रहे हैं।

खास बातें

07 कर्मी उम्र पूरी होने पर होंगे सेवानिवृत्त

18 अधिकारी ले रहे वीआरएस

50 साल से अधिक उम्र वालों ने लिया वीआरएस

259 कर्मचारी ले रहे हैं वीआरएस

265 अधिकारी, कर्मचारी ही बचेंगे

284 कर्मचारी, अधिकारी 31 होंगे रिटायर

549 अधिकारी और कर्मचारी हैं तैनात

9452 कनेक्शन बचे हैं ब्राडबैंड के

17951 नंबर बचे हैं लैंडलाइन के


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.