Move to Jagran APP

Coronavirus : गूगल मैपिंग से हो रही है हॉट स्पॉट इलाकों की निगहबानी Prayagraj News

हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में आवश्यक सामान की होम डिलीवरी के निर्देश दिए गए हैैं। आवश्यक वस्तुओं जैसे राशन दूध व अखबार वालों के लिए पास जारी कराया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 09:12 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 08:09 AM (IST)
Coronavirus : गूगल मैपिंग से हो रही है हॉट स्पॉट इलाकों की निगहबानी Prayagraj News
Coronavirus : गूगल मैपिंग से हो रही है हॉट स्पॉट इलाकों की निगहबानी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। हॉट स्पॉट क्षेत्रों की गूगल मैपिंग कर निगहबानी कराई जा रही है। सील करते समय गूगल मैपिंग से उस एरिया को पूरा सर्च किया गया और जितने भी घर हॉट स्पॉट के क्षेत्र के अंतर्गत लाए गए उनमें सैनिटाइज कराने के डीएम ने निर्देश दिए हैैं। डीएम ने डीएफओ को निर्देश दिए कि हॉटस्पाट की सीलिंग एरिया में कराए जा रहे समस्त कार्यों की जांच कर रिपोर्ट देंगे। 

prime article banner

आवश्‍यक सामान की होम डिलीवरी के निर्देश

हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में आवश्यक सामान की होम डिलीवरी के निर्देश दिए गए हैैं। आवश्यक वस्तुओं जैसे राशन, दूध व अखबार बेचने वालों के लिए पास जारी कराया जा रहा है। लेखपालों व हेल्थ वर्करों को हॉट स्पॉट क्षेत्रों में रहने वालों की स्वास्थ्य की स्थिति, गर्भवती महिलाओं की स्थिति, दवा की उपलब्धता, बीमारी आदि के प्रति सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैैं। डीएम ने कहा है कि इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों द्वारा यदि किसी प्रकार की सहायता के लिए फोन किया जाता है तो तत्काल उन तक सहायता पहुंचाएं। इन क्षेत्रों में मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गई है। साथ ही पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमें भी लगाई गई हैैं।

लॉकडाउन की पाबंदी सख्त, कार्रवाई भी तेज

लॉकडाउन के तीसरे चरण में सुरक्षा पाबंदियां और सख्त होंगी। साथ ही नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई भी तेज की जाएगी। जिले में कोरोना पॉजिटिव के केस बढऩे के बाद पुलिस अधिकारियों ने सख्ती करने और जागरूकता फैलाने की कार्ययोजना तैयार की है। अब इसी के आधार पर सभी सीओ व थानेदारों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी के तहत शनिवार को शहर से लेकर गांव में पुलिस ने कोरोना महामारी को लेकर जागरूकता रैली निकाली गई। इस दौरान एक बाइक पर एक पुलिसकर्मी सवार हुआ और मास्क व हेलमेट लगाकर स्पष्ट संदेश दिया कि कोरोना से बचना है, नियम का पालन भी करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.