Move to Jagran APP

यूपी में पकड़ रहा एमपी का मोबाइल नेटवर्क, कॉल ड्राप की दिक्कत से परेशान हैं लोग, आखिर क्‍या समस्‍या की वजह

प्रयागराज के लगभग ढाई सौ गांव मध्य प्रदेश के रीवा और सीधी जिलों की सीमा पर हैैं। इसमें नारीबारी लेडिय़ारी बड़़ोखर मानपुर संसारपुर इलाके प्रमुख हैैं। इन इलाकों के आसपास के गांवों में पिछले लगभग छह महीने से मध्य प्रदेश का मोबाइल नेटवर्क पकडऩे लगा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 12:36 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 12:36 PM (IST)
यूपी में पकड़ रहा एमपी का मोबाइल नेटवर्क, कॉल ड्राप की दिक्कत से परेशान हैं लोग, आखिर क्‍या समस्‍या की वजह
लोगों ने एसडीएम से शिकायत कर मांग किया कि मोबाइल कंपनियों के अधिकारियों से वार्ता कर समस्या का समाधान कराए।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में यमुनापार के कई इलाकों में इन दिनों मध्य प्रदेश का मोबाइल नेटवर्क पकड़ रहा है। ये क्षेत्र यूपी और एमपी की सीमा पर हैैं। इस वजह से मोबाइल उपभोक्ताओं को कई तरह की दिक्कत भी हो रही है। एक तो नेट की समस्या उत्पन्न हो जाता है दूसरे कॉल ड्राप की दिक्कत पैदा हो जाती है। लोगों ने एसडीएम से शिकायत करते हुआ मांग किया है कि मोबाइल कंपनियों के अधिकारियों से प्रशासन वार्ता कर समस्या का समाधान कराए।

loksabha election banner

प्रयागराज के लगभग ढाई सौ गांव मध्य प्रदेश के रीवा और सीधी जिलों की सीमा पर हैैं। कई बाजार भी इस सीमा पर हैैं। इसमें नारीबारी, लेडिय़ारी, बड़़ोखर, मानपुर, संसारपुर इलाके प्रमुख हैैं। इन इलाकों के आसपास के गांवों में पिछले लगभग छह महीने से मध्य प्रदेश का मोबाइल नेटवर्क पकडऩे लगा है।

ग्रामीण उपभोक्ताओं की मानें तो जब भी प्रयागराज के टावरों कमजोर पड़ते हैैं तब मध्य प्रदेश का मोबाइल नेटवर्क पकडऩे लगता है। यह समस्या शाम को चार बजे से आठ बजे तक ज्यादा रहती है। दिन में भी ऐसा कई बार होता है। बताते हैैं कि इन क्षेत्रों में यूपी के टॉवर दूर हैैं। इसके अलावा यहां के टॉवरों की क्षमता भी कम है। इसके कारण अक्सर मध्य प्रदेश के टॉवरों का नेटवर्क यहां के मोबाइल में आ जाता है। दो प्रदेशों के नेटवर्क के टकराने पर कई तरह की दिक्कत होती है। काल ड्राप की दिक्कत सबसे ज्यादा होती है। यही नहीं एक बार में काल नहीं लगती है। काल लगती भी है तो बात नहीं हो पाती है। कई बार तो घंटी भी नहीं जाती और काल रिसीव हो जाती है, उस स्थिति में भी बात नहीं हो पाती है।

यह लगभग सभी मोबाइल कंपनियों के नेटवर्क के साथ है। यहां किसी भी कंपनी का नेटवर्क सही तरीके से काम नहीं करता है। ग्रामीणों की मानें तो इस समस्या के कारण एक-दूसरे से संपर्क स्थापित करने में काफी परेशानी हो रही है। लोगों का कहना है कि इस समस्या को सुनने वाला कोई नहीं है, इसके कारण ज्यादा दिक्कत हो रही है। नारीबारी और जारी के लोगों ने एसडीएम बारा को ज्ञापन सौंपकर इस समस्या से निदान दिलाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.