प्रयागराज,जेएनएन । देश के नामी तकनीकी संस्थानों में शुमार मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) को मार्च 2020 में 108 नए शिक्षक मिल जाएंगे। यह जानकारी देते हुए कुलसचिव डॉ. सर्वेश तिवारी ने बताया कि भर्ती के लिए स्क्रीनिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 15 जनवरी तक संभावित समय सारिणी भी संस्थान की वेबसाइट पर जारी होने के आसार हैं।

11 ब्रांचों में खाली हैं असिस्‍टेंट प्रोफेसर के पद

दरअसल, संस्थान ने 28 अगस्त को इंजीनियरिंग के कुल 11 ब्रांचों में रिक्त चल रहे असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए विज्ञापन जारी किया था। 108 पदों में असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड वन और ग्रेड टू के पद शामिल थे। इनमें 29 पद अनारक्षित श्रेणी और 20 पद आर्थिक तौर पर गरीब सवर्णों के लिए आरक्षित थे। ओबीसी के लिए 27, एससी के लिए 20 और एसटी के लिए 12 पद आरक्षित थे। क्षैतिज आरक्षण के तहत छह पद दिव्यांगों के लिए भी आरक्षित हैं। शिक्षक भर्ती के पहले चरण में 61 असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्त किए गए थे। दूसरे चरण की भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन चार अक्टूबर तक लिए गए। इसके अलावा जरूरी अभिलेखों के साथ ऑनलाइन आवेदन की हार्डकॉपी 15 अक्तूबर को शाम 5:30 बजे तक संस्थान में भेजना था।  

इन ब्रांचों को मिलेंगे शिक्षक

11 ब्रांचों में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। इनमें एप्लाइड मेकेनिक्स,  बायोटेक्नोलॉजी, केमिकल इंजीनियरिंग , सिविल इंजीनियरिंग , कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग , इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग , इलेक्टॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंइंजीनियरिंग , जियोग्राफिक इनफॉर्मेशन सिस्टम (जीआएस) सेल, ह्युमिनिटीज एंड सोशल साइंसेज, मेकेनिकल इंजीनियरिंग और स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज शामिल हैं।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस