Move to Jagran APP

जवाहर पंडित हत्याकांड में केस वापसी पर होनी थी सुनवाई, टली

जवाहर पंडित हत्याकांड में केस वापसी की सुनवाई 14 नवंबर तक के लिए टाल दी गई। एडीजे रमेश चंद्र के अवकाश पर होने से सुनवाई नहीं हो सकी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 03:42 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 03:42 PM (IST)
जवाहर पंडित हत्याकांड में केस वापसी पर होनी थी सुनवाई, टली
जवाहर पंडित हत्याकांड में केस वापसी पर होनी थी सुनवाई, टली

प्रयागराज : विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड का मुकदमा वापस लेने के मामले में मंगलवार को सुनवाई होनी थी। हालांकि इसे टाल दिया गया। अब 14 नवंबर को सुनवाई होगी।

loksabha election banner

 एडीजे रमेश चंद्र अवकाश पर रहे, इस कारण सुनवाई नहीं हो सकी। इस हत्याकांड में करवरिया बंधु आरोपित हैं। राज्य सरकार ने मुकदमा वापस ले लिया है। हालांकि कोर्ट का फैसला आना अभी बाकी है। मुकदमा वापसी के खिलाफ पीडि़त पूर्व विधायक विजमा यादव की ओर से आपत्ति दर्ज कराई गई है।
 

 बता दें कि सोमवार को अपर जिला जज रमेश चंद्र के समक्ष पीडि़त पक्ष की ओर से अपनी आपत्ति के समर्थन में संलग्नक पेश किया गया था। अदालत ने संलग्नक को स्वीकार करते हुए निर्देशित किया कि उसकी नकल बचाव व अभियोजन पक्ष को उपलब्ध कराई जाए। साथ ही बहस के लिए 13 नवंबर की तिथि मुकर्रर की थी। हत्यारोपित पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया, उनके भाई पूर्व विधायक उदयभान, सूरजभान व रामचंद्र मिश्र कोर्ट में हाजिर हुए। अदालत परिसर में समर्थकों से आरोपितों ने कहा कि पीडि़त पक्ष के पास कोई ठोस आधार नहीं है। सिर्फ समय बढ़ाने के लिए आपत्ति का सहारा लिया गया है।

22 साल पहले जवाहर पंडित की हुई थी हत्या :
सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के सुभाष चौराहे पर जवाहर पंडित की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या की गई थी। करीब 22 साल पहले जवाहर के भाई सुलाकी यादव की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसमें पुलिस ने विवेचना के बाद आरोप पत्र कोर्ट में पेश किया। मुकदमे की सुनवाई के दौरान ही राज्य सरकार ने हत्याकांड का केस वापस ले लिया, जिस पर जवाहर की पत्नी पूर्व सपा विधायक विजमा यादव पक्ष की ओर से आपत्ति दाखिल की गई है। मुकदमा वापस होगा या नहीं, अब यह कोर्ट में तय होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.