जागरण संवाददाता प्रयागराज। यूपी परिवहन निगम के प्रयागराज क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस विसेन का स्थानांतरण हो गया है। उन्हें नगरीय परिवहन लखनऊ में संयुक्त निदेशक के पद पर भेजा गया है। उनके स्‍थान पर एमके त्रिवेदी प्रयागराज के नए क्षेत्रीय प्रबंधक बनाए गए हैं। शासन की ओर से प्रबंध निदेशक आरपी सिंह ने इसका आदेश जारी कर दिया है।

रोडवेज के अधिकारियों का स्‍नानांतरण : शासन की ओर से स्थानांतरण नीति को लागू करने के बाद एक स्थान पर तीन वर्ष या उससे अधिक समय से कार्यरत अधिकारियों को दूसरे स्थान पर भेजने की कार्यवाई परिवहन निगम में भी शुरू हो गई है। रोडवेज के अधिकारियों का स्थानांतरण किया जा रहा है। परिवहन निगम में चल रही तबादला एक्सप्रेस का प्रभाव प्रयागराज क्षेत्र में भी पड़ा है। यहां भी कई अधिकारियों के स्थानांतरण अब तक हो चुके हैं, जबकि कई और अधिकारियों के स्थानांतरण होने की संभावना है। खास बात यह है कि इसमें क्षेत्रीय प्रबंधक तक के बड़े पद पर तैनात अधिकारियों के नाम भी शामिल है।

एमके त्रिवेदी पर कुंभ मेला 2025 की चुनौती होगी : मनोज कुमार त्रिवेदी प्रयागराज के नए क्षेत्रीय प्रबंधक बनाए गए हैं। इससे पहले वह हरदोई क्षेत्र के प्रभारी थे। यहां उनके समक्ष 2025 में होने वाले महाकुंभ की तैयारी को लेकर एक बड़ी चुनौती तो सामने होगी। साथ ही मौजूदा समय में कर्मचारी संघ के साथ चल रही तनातनी और पुरानी खराब बसों के संचालन को नियमित रखना काफी चुनौतीपूर्ण होगा।

टीकेएस विसेन का प्रमोशन, संयुक्‍त निदेशक बने : प्रयागराज के क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस विसेन पिछले तीन वर्षों से यहां तैनात थे। महाकुंभ में रोडवेज की उपलब्धि उनके कार्यकाल की सबसे बड़ी सफल उपलब्धियों में से एक थी। इसके अलावा कुंभ मेले में भी रोडवेज का शानदार प्रबंधन उसके हिस्से में आया था। रोडवेज द्वारा गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने की उपलब्धि में भी शामिल रहे थे। उनकी उपलब्धियों को देखते हुए उन्हें प्रमोशन देकर संयुक्त निदेशक बनाया गया है।

क्षेत्रीय प्रबंधक का भी स्थानांतरण : प्रयागराज में टीकेएस विसेन का स्थानांतरण हो जाने के बाद सेवा प्रबंधक राजीव आनंद को क्षेत्रीय प्रबंधक का प्रभार सौंपा गया था। हालांकि वह इस प्रभाव को ज्यादा दिन तक संभाल नहीं सके। उनका भी प्रयागराज से स्थानांतरण कर दिया गया है। उन्हें सेवा प्रबंधक के पद पर ही कानपुर भेजा गया है और अब वह अपने जिम्मेदारी कानपुर में ही निभाएंगे।

मुकेश कुमार बने सेवा प्रबंधक : प्रयागराज में सेवा प्रबंधक के पद पर मुकेश कुमार को तैनाती दी गई है। इसके लिए प्रबंध निदेशक आरपी सिंह की ओर से आदेश जारी किया गया है। इसके तहत मुकेश कुमार को तत्काल प्रभाव से प्रबंध सेवा प्रबंधक प्रयागराज के पद का प्रभार लेने को कहा गया है। इससे पहले मुकेश कुमार वाराणसी में तैनात थे।

Edited By: Brijesh Srivastava