प्रयागराज, जागरण संवाददाता। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के थार्नहिल रोड पर रहने वाले पूर्व अपर महाधिवक्ता जफर एम नैय्यर के बंगले से दो लाख रुपये गायब हो गए। उन्होंने अपने नौकर पर शक जताते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।

घर में लगा सीसीटीवी कैमरा भी कर दिया खराब

जफर इलाहाबाद हाईकोर्ट के सीनियर अधिवक्ता भी हैं। वह मूलरूप से कानपुर के रहने वाले हैं। कोरोना कफ्र्यू से पूर्व उन्होंने अपने बंगले की आलमारी में दो लाख रुपये रखे थे। बंगले के एक हिस्से में उनका नौकर राहुल सिंह अपने परिवार के साथ रहता था। अंडर ग्राउंड वाले हिस्से में बढ़ई कमल शर्मा भी रहने लगा था और कभी-कभार काम करता था। 12 मई 2021 को पूर्व अपर महाधिवक्ता बंगले में ताला बंद करके त्योहार मनाने के लिए कानपुर चले गए। करीब एक माह बाद वापस लौटे तो राहुल ने अपने घर नेपाल जाने की इच्छा जताई। तब उसे 10 हजार रुपये दिया गया। इसी बीच अधिवक्ता ने अपनी आलमारी खोली तो उसमें रखे रुपये गायब थे। राहुल की पत्नी ममता भी बच्चों के साथ कहीं चली गई तो चोरी का शक उन पर गहरा गया। घर में लगा सीसीटीवी कैमरा भी खराब कर दिया गया। फिलहाल पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

घर में घुसकर नकदी उठा ले गया चोर

कौशांबी में पइंसा इलाके के भैरमपुर निवासी सीबू सिंह खेती करते हैैं। उनका कहना है कि सोमवार दोपहर वह घर में ही मौजूद थे। इस बीच पीछे की दीवार फांदकर घर में घुसे गांव के एक युवक ने आलमारी खोलकर उसमें रखे एक लाख रुपया पार कर दिया। इसके बाद वह दीवार फांदकर भागने लगा। सीबू ने उसे देखा तो ललकारते हुए पीछा किया। इस बीच वह भागकर अपने घर में घुस गया। सीबू का आरोप है कि युवक के घर पहुंचकर उसने उलाहना दिया तो परिवारीजनों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। इस संबंध में इंस्पेक्टर हेमराज सरोज का कहना है कि जिस युवक पर आरोप लगा है, उसे पकड़कर पूछताछ की जा रही है।

खुल्दाबाद में महिला का पर्स छीना

खुल्दाबाद में शातिर बदमाशों ने ई-रिक्शा पर सवार महिला ज्योति श्रीवास्तव का पर्स छीन लिया और फरार हो गए। घटना के बाद पीडि़ता ने खुल्दाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। करबला निवासी आलोक श्रीवास्तव की पत्नी ज्योति ई-रिक्शे से कहीं जा रही थी, तभी घटना हुई। पर्स में मोबाइल और सात हजार रुपये थे।

Edited By: Ankur Tripathi