प्रयागराज, जेएनएन। अभी भी शहर में कई ऐसे संदिग्ध छिपे हैं जो स्वास्थ्य विभाग की टीम को सही जानकारी नहीं दे रहे हैं। इसमें कुछ ऐसे लोग भी हैं जो मस्जिद में मिले 36 लोगों के संपर्क में आए हैं। उनको ढूंढने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जा रही है। जानकारी न देने वालों पर अब सख्त कार्रवाई की तैयारी है।

मस्जिद से पकडे गए थे 36 संदिग्‍ध

पिछले दिनों शाहगंज के एक मस्जिद से 36 संदिग्ध लोग पकड़े गए थे। यह सब तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे। यह लोग करेली, शाहगंज समेत कुछ इलाकों में चोरी छिपे घूमते भी थे। अब इसमें एक इंडोनेशियाई को कोरोना का संक्रमण पाया गया है तो इससे मिलने वालों की खोजबीन शुरू हो गई है। मंगलवार तक चले अभियान में कुल 36 लोग चिह्नित किए गए और इन सभी को क्वारंटाइन में रखा गया है। इसके अलावा शहर के 28 क्वारंटाइन सेंटरों में रखे गए 540 लोगों की थर्मल स्‍क्रीनिंग की गई जो पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उधर करेली के महबूब पैलेस में रखे गए 36 लोगों के सैंपल की जांच होनी है, संभवत: बुधवार को इन सबका नोजल स्वैब लिया जाएगा। इनकी जांच मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के लैब में होगी। 

बोले नोडल अधिकारी

कोरोना वायरस नियंत्रण के नोडल अधिकारी डॉ. गणेश प्रसाद ने बताया कि कुछ लोग सही सूचना नहीं दे रहे हैं। इसके लिए हमारी टीम घर-घर जाकर लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर रही है। मंगलवार को चिह्नित करके क्वारंटाइन में रखा गया है। महबूब पैलेस में क्वारंटाइन किए गए 36 लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस