Move to Jagran APP

जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के कई और गुर्गों ने बनाई करोड़ों की संपत्ति

ऐसे ही कुछ और अपराधी व अतीक के सहयोगी हैं जो उसके गैंग आइएस-227 के सदस्य हैं। इन सभी के मकान जमीन वाहनों की छानबीन प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) राजस्व और आरटीओ की मदद से की जा रही है। पूरी रिपोर्ट तैयार होने के बाद जिलाधिकारी को भेजी जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 06:00 AM (IST)
जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के कई और गुर्गों ने बनाई करोड़ों की संपत्ति
पुलिस अब ऐसे ही खास गुर्गों की चल और अचल संपत्ति के बारे में जानकारी जुटा रही है

प्रयागराज, जेएनएन। माफिया अतीक के कई और गुर्गों ने अपराध के जरिए करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित की है। पुलिस अब ऐसे ही खास गुर्गों की चल और अचल संपत्ति के बारे में जानकारी जुटा रही है। इसके बाद गैंगस्टर एक्ट के तहत उनकी संपत्ति को कुर्क किया जाएगा। पुलिस के रडार पर ऐसे सदस्य पहले हैं, जिनके विरुद्ध आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

prime article banner

आबिद समेत कई निशाने पर

पुलिस के मुताबिक, धूमनगंज थाना क्षेत्र के मरियाडीह गांव का पूर्व प्रधान आबिद भी माफिया का खास गुर्गा था। हालांकि कुछ साल पहले वह अतीक का साथ छोड़कर अलग हो गया है, लेकिन इससे पहले ही करोड़ों रुपये की संपत्ति बना ली थी। उसके पास शानदार मकान, कई बीघा जमीन, आवासीय और व्यावसायिक भूखंड व लग्जरी कारें हैं। मरियाडीह के ही जैद ने भी अपराध के बल पर अकूत दौलत बनाई है। इसी तरह अतीक के साढ़ू इमरान के भाई सद्दाम ने भी करोड़ों रुपये की संपत्ति अॢजत की है। ऐसे ही कुछ और अपराधी व अतीक के सहयोगी हैं, जो उसके गैंग आइएस-227 के सदस्य हैं। इन सभी के मकान, जमीन, वाहनों की छानबीन प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए), राजस्व और आरटीओ की मदद से की जा रही है। पूरी रिपोर्ट तैयार होने के बाद जिलाधिकारी को भेजी जाएगी। फिर गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत जब्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

डेडलाइन पूरी, लेकिन कुर्की नहीं हो सकी

एक तरफ पुलिस अतीक के गुर्गों पर लगातार शिकंजा कस रही है तो दूसरी तरफ जिलाधिकारी के आदेश की अवहेलना भी कर रही है। झूंसी पुलिस डेडलाइन पूरी होने के बाद भी अतीक की अचल संपत्ति को कुर्क नहीं कर सकी है। डीएम की ओर से अतीक की बीवी शाइस्ता के नाम झूंसी के कटका में स्थित जमीन को कुर्क करने का आदेश जारी करते हुए 11 नवंबर तक कार्रवाई की रिपोर्ट तलब किया गया था, लेकिन उसका अनुपालन नहीं हुआ। सीओ अजीत सिंह चौहान का इस बाबत कहना है कि  अतीक के कई गुर्गों पर कार्रवाई हो चुकी है, मगर कुछ और हैं, जिनकी चल व अचल संपत्ति के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही उन पर नियमानुसार कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.