Move to Jagran APP

Former MP Atiq Ahmed के कई और गुर्गों के असलहे का लाइसेंस होगा निरस्त Prayagraj News

गैंग के सात सदस्यों व करीबियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त करवाते हुए तीन के असलहे जमा करवा लिए हैं। हालांकि अभी आसिफ दुर्रानी जैद सोनू और असद ने अपने शस्त्र जमा नहीं किए हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 10:46 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 10:51 AM (IST)
Former MP Atiq Ahmed के कई और गुर्गों के असलहे का लाइसेंस होगा निरस्त Prayagraj News
Former MP Atiq Ahmed के कई और गुर्गों के असलहे का लाइसेंस होगा निरस्त Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन।  पूर्व सांसद अतीक अहमद के कई और गुर्गों के असलहे का लाइसेंस निरस्त होगा। पुलिस ने इसकी तैयारी तेज कर दी है। लाइसेंस रद होने के बाद भी जिन्होंने अभी तक अपने शस्त्र थाने में जमा नहीं किए हैं, उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा। पुलिस अतीक के 25 हजार के इनामी साढ़ू इमरान जई समेत कई अन्य की तलाश भी सरगर्मी से कर रही है। फरार इमरान की दोनाली बंदूक भी जमा नहीं है।

loksabha election banner

अतीक के गुर्गों के बारे में जानकारी जुटा रही पुलिस

कानपुर की घटना के बाद पुलिस ने अतीक अहमद, पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा, पार्षद बच्चा पासी और हिस्ट्रीशीटर राजेश यादव को बतौर माफिया चिह्नित किया है। अब पुलिस गैंग लीडर व सदस्यों के खिलाफ अलग-अलग तरीके से शिकंजा कस रही है। अतीक के छोटे भाई पूर्व विधायक अशरफ की गिरफ्तारी के बाद उसके खास गुर्गे मरियाडीह निवासी मो. तालिब उर्फ एसपी सिटी को भी जेल भेजा जा चुका है। पुलिस ने पूर्व सांसद के कार्यालय में छापेमारी करते हुए रायफल व पिस्टल को बरामद की। साथ ही धूमनगंज पुलिस ने गैंग के सात सदस्यों व करीबियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त करवाते हुए तीन के असलहे जमा करवा लिए हैं। हालांकि अभी आसिफ दुर्रानी, जैद, सोनू और असद ने अपने शस्त्र जमा नहीं किए हैं।

शस्‍त्र लाइसेंस होंगे निरस्‍त

धूमनगंज पुलिस ने इन सभी के घर जाकर असलहा जमा करने की चेतावनी दी है। साथ ही ऐसा न करने पर मुकदमा दर्ज करने की बात भी कही गई है। फिलहाल पुलिस का दावा है कि गिरोह से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। पूरा ब्योरा मिलने के बाद उनके असलहे का लाइसेंस निरस्त करने के लिए रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जाएगी।  एसएसपी अभिषेक दीक्षित का कहना है कि अतीक समेत दूसरे गैंगस्टर के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है। गैंग के सदस्यों की संपत्ति की जब्तीकरण और असलहे के लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई भी की जा रही है। लिस्ट को रिवाइज करके नए सदस्यों को चिह्नित कर उनके नाम भी गैंग में जोड़े जाएंगे।

15 से अधिक सदस्यों की तलाश

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अब तक छानबीन में पता चला है कि करेली, धूमनगंज, खुल्दाबाद, शाहगंज, कौशांबी के पूरामुफ्ती और पिपरी थाना क्षेत्र में रहने वाले 15 से अधिक युवा ऐसे हैं, जिनके ताल्लुकात अतीक के गैंग आइएस 227 से होने की बात सामने आई है। उनके बारे में तस्दीक करते हुए तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.