प्रयागराज,जेएनएन। करोड़ों की जमीन, मकान कब्जा करने वालों, जमीन के नाम पर धोखाधड़ी करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए भू माफिया सूची में तमाम नए नाम शामिल करने की तैयारी हो गई है। जिले की भू माफिया सूची में पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके परिवार के लोग टॉप पर हैं। अब अतीक के कई और करीबियों के नाम इस सूची में शुमार किए जा रहे हैं।
 थानों से मांगी गई रिपोर्ट के आधार पर भू माफिया सूची तैयार हो रही है। इसमें अतीक अहमद के आइएस 227 गैंग के मेंबरों की संख्या ज्यादा है। पुलिस महकमे की ओर से हर साल शिकायतों, मुकदमों की जांच के बाद भू माफिया की सूची तैयार की जाती है। एडीजी और आइजी के पास शिकायतें पहुंची कि कई ऐसे दबंग हैं जिनका अपराधिक रिकार्ड है, लगातार शिकायत आ रही है लेकिन वह भू माफिया सूची से बाहर हैं।
  अब अफसरों के निर्देश पर नए सिरे से सूची तैयार करने की कवायद शुरू हो गई। सूची में पूर्व सांसद अतीक अहमद के परिवार के लोगों के साथ करीबी रिश्तेदारों के नाम भी शामिल किए जा रहे हैं। इस सूची में अतीक अहमद का नाम पर सबसे ऊपर है। अतीक का भाई अशरफ फरार है। सूची में उसका भी नाम है। साथ ही अतीक करीबी जकी, मो. इमरान, मो. नूर, मो. जिशान, फहीम अहमद, रफीक उर्फ गुलफूल, रफात उल्ला, मुस्लिम, जय प्रकाश दुबे, नयाब अली के नाम हैं।
  मकसूद, सलीम, विनीत, अब्बास के नामों पर भी विचार है। इनके बारे में भी रिपोर्ट मांगी गई है। सूची में पूर्व विधायक विजमा यादव के भाई रामलोचन यादव का नाम भी शामिल है। पुलिस ने अवैध कब्जा की गई जमीनों, मुकदमों का विवरण तैयार किया है। अब आला अफसरों को सूची पर अंतिम मुहर लगानी है। इसके बाद यह शासन को भेजी जाएगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस