Move to Jagran APP

रिटेल गुरूज में व्यापार बढ़ाने के मिले मंत्र

दैनिक जागरण के रिटेल गुरूज के दो दिवसीय आयोजन का आगाज रविवार को हुआ। कान्हा श्याम होटल में आयोजित समारोह में पहले दिन कारोबारियों को व्यापार बढ़ाने के टिप्स दिए गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 10:25 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 10:25 AM (IST)
रिटेल गुरूज में व्यापार बढ़ाने के मिले मंत्र
रिटेल गुरूज में व्यापार बढ़ाने के मिले मंत्र

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद: दैनिक जागरण के रिटेल गुरूज के दो दिवसीय आयोजन के पहले दिन रविवार को होटल कान्हा श्याम के इंपीरियल हाल में रिटेल कारोबारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। विशेषज्ञों ने कारोबारियों को मौजूदा प्रतिस्पद्र्धा में बेहतर कारोबार करने के लिए मंत्र भी दिए। उनकी शंकाओं के समाधान भी बखूबी किए गए।

prime article banner

रिटेल गुरूज के यूपी हेड नीरज सेठ ने उद्घाटन अवसर पर कहा कि दैनिक जागरण समाचार पत्र ही नहीं है, बल्कि मित्र की भी भूमिका निभाता है, इसीलिए रिटेल गुरूज की शुरुआत की। कार्यक्रम तीन सत्रों में हुआ। पहला सत्र दोपहर 12.30, दूसरा शाम 4.30 और तीसरा सत्र रात 7.30 बजे शुरू हुआ। तीनों सत्रों में कारोबारी पक्षों पर व्यापक चर्चाएं हुईं। कारोबारियों ने दैनिक जागरण के रिटेल गुरूज के प्रति अपनी दिलचस्पी दिखाई। शुभारंभ मौके पर लांच कूपन ने कारोबारियों को खूब लुभाया। कार्यक्रम के अंत में लकी ड्रा भी निकाला गया। इसके पूर्व यूपी हेड नीरज सेठ और इलाहाबाद, गोरखपुर एवं वाराणसी के रीजनल मैनेजर संदीप शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। ये रहे लकी ड्रा विजेता

पहला लकी ड्रा 9-11 माई फेमिली मार्ट को मिला। दूसरा लकी ड्रा महारानी पार्कर और तीसरा लकी ड्रा वाशिंग-24 को मिला। बोले कारोबारी

इस कार्यक्रम में पहली बार आए हैं, लेकिन जागरण अपने में बहुत बड़ा ब्रांड है, जो पैकेज है, वह बेस्ट है।

आशीष अग्रवाल, चाइल्ड क्रूज बहुत बढि़या कार्यक्रम है। पुराने कारोबारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी की, क्योंकि यह मौका साल में एक बार आता है।

नीलेश केसरवानी, मोती लाल फर्नीचर पहली बार इस कार्यक्रम में हिस्सेदारी ली। अखबार की यह पहल व्यापारियों के लिए काबिलेतारीफ है।

शैलेष कुमार गुप्ता, आशीष ट्रेडिंग कंपनी रिटेल व्यवसाय को बढ़ाने के लिए दैनिक जागरण की यह पहल बहुत सराहनीय है। रिटेल को बढ़ाने के लिए टिप्स दिए गए।

खालिद समदानी, समदानी इंटरप्राइजेज जागरण की रिटेल गुरूज की पहल से हमें इलेक्ट्रानिक्स व्यवसाय में बहुत मदद मिली।

प्रवीण मालवीय, आशा एंड कंपनी इलाहाबाद में इस कार्यक्रम के माध्यम से कारोबारियों को एकत्र करने के लिए यह सराहनीय पहल है।

आकाश पुरी, पंजाब डीजल रिटेल गुरूज के जरिए छोटे एवं बड़े कारोबारियों को घर-घर प्रचार-प्रसार करने का मौका मिलता है।

परेश अग्रवाल, सोनी एक्सक्लूसिव स्टोर इस कार्यक्रम के माध्यम से बहुत ही कम समय में अपने व्यवसाय को ऊंचे मुकाम तक पहुंचाया जा सकता है।

राकेश राय, एलचिको रेस्टोरेंट इस कार्यक्रम में व्यवसाय बढ़ाने के लिए विशेषज्ञों द्वारा दी गई जानकारी काफी फायदेमंद है।

रवि प्रकाश, रामजी लाल रतन प्रकाश रिटेल गुरूज में दी गई जानकारी के माध्यम से अपने व्यवसाय को उच्चतम शिखर तक ले जाने में मदद मिलती है।

अरशद नूरानी, नूरामेंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.