Move to Jagran APP

अब 17 मई को प्रस्तावित यूपी पीसीएस-2017 की मुख्य परीक्षा भी स्थगित

इससे अभ्यर्थियों की तैयारी व अन्य परीक्षाओं को लेकर अध्ययन की बनाई गई समय सारिणी बिगड़ गई है। आयोग इससे पहले भी 2018 की पहली छमाही में निर्धारित कई परीक्षाएं स्थगित कर चुका है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Sat, 05 May 2018 10:28 AM (IST)Updated: Sat, 05 May 2018 10:30 AM (IST)
अब 17 मई को प्रस्तावित यूपी पीसीएस-2017 की मुख्य परीक्षा भी स्थगित
अब 17 मई को प्रस्तावित यूपी पीसीएस-2017 की मुख्य परीक्षा भी स्थगित

इलाहाबाद (जेएनएन)। सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा-2017 के सफल 14032 अभ्यर्थियों को उप्र लोकसेवा आयोग ने बड़ा झटका दिया है। परीक्षाएं लगातार टालने का रिकार्ड बना रहे आयोग ने 17 मई को प्रस्तावित पीसीएस की मुख्य परीक्षा भी स्थगित कर दी है। इससे अभ्यर्थियों की तैयारी व अन्य परीक्षाओं को लेकर अध्ययन की बनाई गई समय सारिणी बिगड़ गई है। आयोग इससे पहले भी 2018 की पहली छमाही में निर्धारित कई परीक्षाएं स्थगित कर चुका है।

loksabha election banner

पीसीएस 2017 की प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम में एक प्रश्न को रद करने और दो के उत्तर संशोधित करने के लिए हाईकोर्ट से हुए आदेश के बाद ही मुख्य परीक्षा पर असमंजस था, इसकी संभावना थी कि मुख्य परीक्षा स्थगित होगी। पिछले दिनों हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ आयोग ने शीर्ष कोर्ट में एसएलपी दाखिल कर दी है। शुक्रवार को इस पर मुहर भी लग गई। आयोग की बैठक में पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। परीक्षा की अगली तारीख निश्चित नहीं हो सकी है। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया है कि अपरिहार्य कारणों से परीक्षा स्थगित की जा रही है।

विस्तृत कार्यक्रम से शीघ्र ही अवगत कराया जाएगा।

आयोग के इस निर्णय ने अभ्यर्थियों की समय सारिणी बिगड़ गई। यूपीएससी की तीन जून को होने वाली प्रारंभिक परीक्षा, बिहार और छत्तीसगढ़ की लोकसेवा आयोग की परीक्षा भी जून और जुलाई के महीने में है। जबकि उप्र लोकसेवा आयोग की मुख्य परीक्षा टलने से अगली छमाही में इसकी नई तारीख निर्धारित करने से अभ्यर्थियों के सामने तैयारी में दिक्कतें आएंगी। अभ्यर्थी यह नहीं तय पा रहे कि अब किस परीक्षा को प्राथमिकता दें।

ये परीक्षाएं पहले टल चुकी

आयोग इससे पहले अपने 2018 के परीक्षा कैलेंडर में सबसे पहली एपीएस (कंप्यूटर ज्ञान) 2013 की 11 फरवरी को होने वाली परीक्षा, 25 फरवरी को होने वाली प्रवक्ता राजकीय इंटर कालेज (स्क्रीनिंग) 2017, एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की छह मई को प्रस्तावित परीक्षा को टाल चुका है। अब पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा भी स्थगित कर आयोग ने परीक्षा टालने का नया रिकार्ड बना रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.