Move to Jagran APP

Magh Mela 2021 : कोरोना संक्रमण काल में इस बार प्रयागराज के माघमेला में कोई व्‍यवधान नहीं आएगा, सीएम ने दिया भरोसा

Magh Mela 2021 महंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अखाड़ा परिषद को भरोसा दिया है कि माघ मेला का आयोजन निर्विघ्न संपन्न कराया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 10:09 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 07:36 AM (IST)
Magh Mela 2021 : कोरोना संक्रमण काल में इस बार प्रयागराज के माघमेला में कोई व्‍यवधान नहीं आएगा, सीएम ने दिया भरोसा
Magh Mela 2021 : कोरोना संक्रमण काल में इस बार प्रयागराज के माघमेला में कोई व्‍यवधान नहीं आएगा, सीएम ने दिया भरोसा

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण काल में इस बार प्रयागराज के माघमेला में कोई व्‍यवधान नहीं आएगा। माघ मास में संगम तीरे कल्पवास की परंपरा नहीं टूटेगी। हर वर्ष की तरह जनवरी 2021 में भी प्रयागराज में मेला का आयोजन होगा। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रतिनिधिमंडल को आश्‍वासन दिया है। अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के नेतृत्व में अखाड़ा परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मठ बाघंबरी गद्दी में बीते दिनों हुई अखाड़ा परिषद की बैठक में पास हुए प्रस्ताव की कापी मुख्यमंत्री को दी गई।

loksabha election banner

माघ मेला का आयोजन निर्विघ्न संपन्न कराये जाने का सीएम ने दिया आश्‍वासन

महात्माओं ने कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए माघ मेला कराने, प्रयागराज में परिक्रमा पुन: शुरू करने, विहिप के संरक्षक रहे अशोक सिंहल की याद में कीर्ति स्तंभ बनाने, हरिद्वार कुंभ में अनी अखाड़ों को कनखल में भूमि उपलब्ध कराने, लव जेहाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने जैसे मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। महंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अखाड़ा परिषद को भरोसा दिया है कि माघ मेला का आयोजन निर्विघ्न संपन्न कराया जाएगा। वे जल्द अधिकारियों की बैठक बुलाकर वास्तविक स्थिति की समीक्षा करेंगे।

कोरोना के मद्देनजर सावधानी बरतते हुए मेला कैसे आयोजित होगा उसका खाका तैयार करके कार्यवाही का निर्देश देंगे।

डिप्‍टी सीएम से मुलाकात कर विभिन्‍न मुददों पर चर्चा

महामंत्री महंत हरि गिरि ने बताया कि मुख्यमंत्री ने माघ मास में होने वाली पंचकोसी परिक्रमा को नियमानुसार कराने का आश्वासन दिया है। साथ ही अनी अखाड़ों को कनखल में जमीन दिलाने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से बात करेंगे। इसके बाद महात्माओं ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात करके विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान महंत धर्मदास, महंत राजेंद्र दास, महंत नीलकंठ गिरि, महंत आशुतोष गिरि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.