Move to Jagran APP

माफिया अतीक अहमद से पूछताछ करने अहमदाबाद जाएगी पुलिस टीम, रंगदारी के लिए धमकाने के केस में मिला है रिमांड

रिश्तेदार से रंगदारी मांगने के लिए धमकाने के मुकदमें में कोर्ट से माफिया अतीक का रिमांड पुलिस को मिल गया है। करेली थाने की पुलिस टीम साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से इस मामले में पूछताछ करने के लिए जल्द रवाना होगी।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Sat, 01 Apr 2023 01:31 PM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 01:31 PM (IST)
माफिया अतीक अहमद से पूछताछ करने अहमदाबाद जाएगी पुलिस टीम, रंगदारी के लिए धमकाने के केस में मिला है रिमांड
माफिया अतीक अहमद से पूछताछ करने अहमदाबाद जाएगी पुलिस टीम। (फाइल)

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। उमेश पाल अपहरण मामले में उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से पूछताछ और बयान दर्ज करने के लिए पुलिस टीम जल्द ही अहमदाबाद भेजी जाएगी। करेली थाने में दर्ज रंगदारी के लिए धमकाने के मुकदमे में अदालत से पुलिस को अतीक का रिमांड मिला है। ऐसे में करेली थाने की पुलिस टीम को अगले कुछ दिन में रवाना किया जाएगा।

loksabha election banner

माफिया के बेटे के खिलाफ 2021 में दर्ज हुआ था मुकदमा

अतीक अहमद के बेटे अली अहमद के खिलाफ दिसंबर 2021 में करेली थाने में जीशान ने मुकदमा लिखाया था। जीशान भी अतीक का रिश्तेदार है। उसने आरोप लगाया कि वह अपनी जमीन पर था तभी अली अपने करीबियों असाद समेत कई लोगों के साथ आया और धमकी देने लगा। उसे पीटा गया साथ ही अली ने जेल में बंद अपने अब्बा से फोन पर बात कराई जिसने धमकाया कि पांच करोड़ रुपये दे दो वरना जान से मार दिया जाएगा। फिर जीशान की जमीन पर जेसीबी लाकर निर्माण तोड़ दिया गया था।

एक-एक कर कई लोगों को जेल भेज चुकी है पुलिस

जीशान की शिकायत पर पुलिस ने अली और असाद समेत कई लोगों के खिलाफ एफआइआर लिखी थी। पुलिस ने एक के बाद एक आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। अली ने पिछले साल जुलाई में अदालत जाकर सरेंडर कर दिया था। असाद आज तक नहीं पकड़ा जा सका है। इस मुकदमे में अतीक को नामजद नहीं किया गया था। विवेचना में उसका नाम प्रकाश में आया तो उसके खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की गई। असाद फरार है जिसकी चार्जशीट अभी तक नहीं दायर की गई है।

अब पुलिस अतीक से पूछताछ के लिए तैयार है। करेली थाने के विवेचक ने अदालत में अर्जी देकर अतीक का रिमांड हासिल कर लिया है। अब पुलिस रंगदारी के लिए धमकाने के मुकदमे में उसका बयान लेने और पूछताछ की खातिर साबरमती जेल जाने वाली है।

पीएम को अपशब्द लिखने वाले के पास मिला तमंचा

उमेश पाल अपहरण कांड में आरोपित माफिया अतीक अहमद को उम्र कैद की सजा होने के बाद बौखलाहट में फेसबुक पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में अपशब्द लिखने के आरोपित मोहम्मद नफीस सिद्दीकी को पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उसके पास तमंचा भी बरामद हुआ। उसे पुलिस ने अदालत में पेश किया, जहां से दोपहर बाद नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया गया। फेसबुक पर 29 मार्च को नफीस की आइडी से अतीक अहमद और पीएम मोदी की फोटो लगाकर लिखा गया था कि उमेश पाल हत्याकांड में अतीक को जबरन फंसाया जा रहा है। साथ ही पीएम के लिए अपशब्द भी लिखे गए थे।

इस पोस्ट को देखकर भाजपा कार्यकर्ता नाराज हुए। भाजपा जिला मंत्री कमलेश पाल ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि इस फेसबुक पोस्ट से सांप्रदायिक माहौल खराब होने का खतरा है। पुलिस ने इस शिकायत पर बहरिया के सिलोखरा गांव निवासी नफीस के खिलाफ एफआइआर लिखकर छापेमारी की। पुलिस ने बताया कि नफीस को पकड़ा गया तो उसके पास एक तमंचा भी मिला। ऐसे में शस्त्र अधिनियम का भी मुकदमा लिखा गया। नफीस को पुलिस ने जिला न्यायालय में पेश किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.