Move to Jagran APP

माफिया अतीक अहमद का फरार पुत्र अली पुलिस के लिए चुनौती, अब पंजाब में छिपने की लगी भनक

एसटीएफ ने दो लाख के इनामी उमर साथ ही उसके भाई अली के बारे में छानबीन शुरू की तो पता चला कि उसे पंजाब में पनाह मिली हुई है। वह इलाका का काफी सुरक्षित माना जाता है और राजनीतिक संरक्षण भी दिया जाता है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 10:01 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 10:24 AM (IST)
माफिया अतीक अहमद का फरार पुत्र अली पुलिस के लिए चुनौती, अब पंजाब में छिपने की लगी भनक
अली पर घोषित है 50 हजार का इनाम, सही ठिकाने का पता लगा रही एसटीएफ

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। गुजरात के साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक का छोटा बेटा अली अहमद इन दिनों पंजाब में छिपा हुआ है। ऐसा इनपुट मिलने के बाद स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) उसके सही ठिकाने के बारे में जानकारी जुटा रही है। खुल्दाबाद के चकिया माेहल्ला निवासी अली पर करेली थाने में प्रापर्टी डीलर से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में बीते साल मुकदमा दर्ज हुआ था। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम है और कई माह से फरार चल रहा है।

loksabha election banner

काफी सुरक्षित माना जाता है पंजाब का वह इलाका

बताया गया कि कुछ दिन पहले देवरिया जेल कांड में अभियुक्त हमजा को सीबीआइ लखनऊ की टीम ने करेली से पकड़ा था। उसी दौरान टीम ने अतीक अहमद के बड़े बेटे उमर के बारे में भी पूछताछ की थी, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। तब एसटीएफ के अधिकारियों से संपर्क साधा गया। एसटीएफ ने दो लाख के इनामी उमर साथ ही उसके भाई अली के बारे में छानबीन शुरू की तो पता चला कि उसे पंजाब में पनाह मिली हुई है। वह इलाका का काफी सुरक्षित माना जाता है और राजनीतिक संरक्षण भी दिया जाता है।

पंजाब से पहले हाथरस में लंबे समय तक काटी फरारी

इस इनपुट को एसटीएफ ने विकसित किया तो यह तथ्य प्रकाश में आया कि पंजाब से पहले अली हाथरस में एक रिश्तेदार के यहां काफी समय तक ठहरा था। पुलिस ने जब उसके साथियों के खिलाफ छापेमारी तेज की तो वह पंजाब भाग निकला और एक प्रभावशाली शख्स के कहने पर नया ठिकाना बना लिया। सूत्रों का कहना है कि अली से पहले उसका एक लाख का इनामी चाचा खालिद अजीम उर्फ अशरफ भी वहीं पर छिपा था। फिलहाल एसटीएफ अब अली के पंजाब स्थित ठिकाने के बारे में तस्दीक कर रही है। दावा किया जा रहा है कि सही सुराग मिलते ही उसे दबोच लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.