Move to Jagran APP

Mafia Atiq Ahmad: अतीक अहमद के पुत्र अली और उसके साथियों पर लगेगा गैंगस्टर, क्‍या है पुलिस तैयारी

Mafia Atiq Ahmad माफिया अतीक अहमद के बेटे अली ने 30 जुलाई को न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था। तब से वह प्रयागराज के नैनी जेल में बंद है। करेली पुलिस ने अली और उसके साथियों पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 11:18 AM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 11:18 AM (IST)
Mafia Atiq Ahmad: अतीक अहमद के पुत्र अली और उसके साथियों पर लगेगा गैंगस्टर, क्‍या है पुलिस तैयारी
Mafia Atiq Ahmad माफिया अतीक अहमद के बेटे अली के खिलाफ प्रयागराज पुलिस सख्‍त कार्रवाई करेगी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। माफिया अतीक अहमद (Mafia Atiq Ahmad) के छोटे बेटे अली अहमद (Ali Ahmad) पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई होने के बाद उस पर पुलिस का शिकंजा और कस जाएगा। अली के साथ उसके और कई साथियों पर भी गैंगस्टर की कार्रवाई होगी। इसके लिए प्रयागराज पुलिस ने गोपनीय तरीके से कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

अली ने न्‍यायालय में किया था आत्‍मसमर्पण : माफिया अतीक अहमद के छोटे बेटे अली अहमद के खिलाफ पिछले वर्ष 30 दिसंबर को चकिया निवासी प्रापर्टी डीलर जीशान ने करेली थाने में रंगदारी, जानलेवा हमला, बलवा आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें अली समेत उसके दर्जनभर से अधिक साथी नामजद हुए थे। घटना के बाद से अली फरार हो गया था, जिस पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। 30 जुलाई को अली ने न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था। तब से वह नैनी जेल में है। करेली पुलिस ने अली और उसके साथियों पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है।

माफिया अतीक की अन्‍य बेनामी संपत्तियों का चला पता : माफिया अतीक अहमद की लगातार बेनामी संपत्तियों का पता पुलिस लगा रही है। प्रयागराज में पूरामुफ्ती व धूमनगंज पुलिस को उसकी और संपत्तियों का पता चला है, जिसे चिह्नित किया जा रहा है। इसकी रिपोर्ट तैयार कर कुर्की की कार्रवाई के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

अतीक की करीब 500 करोड़ की बनामी संपत्ति कुर्क हो चुकी है : माफिया अतीक अहमद की अब तक लगभग 500 करोड़ की बेनामी संपत्तियों को कुर्क किया जा चुका है। लखनऊ जनपद में भी उसकी संपत्तियों पर कार्रवाई हुई है। चकिया स्थित मकान को भी पुलिस जमींदोज कर चुकी है। पूरामुफ्ती, धूमनगंज में उसकी सबसे अधिक संपत्तियां अब तक सामने आईं हैं, जिस पर कार्रवाई हो चुकी है। इसी कड़ी में एक बार फिर पूरामुफ्ती और धूमनगंज पुलिस को उसकी करोड़ों की जमीन का पता चला है, जो प्रयागराज-कौशांबी मार्ग पर है। इन जमीनों को चिह्नित करने के लिए राजस्व विभाग की भी मदद ली जा रही है।

क्‍या कहती है पूरामुफ्ती पुलिस : माफिया की जमीन कहां से कहां तक है, उसे चिह्नित कर रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। थाना प्रभारी पूरामुफ्ती उपेंद्र प्रताप सिंह ने साफ तौर पर कुछ कहने से इन्कार कर दिया, लेकिन यह जरूर कहा कि माफिया अतीक अहमद की और बेनामी संपत्तियां जल्द ही सामने आएंगी।

कोलकाता में मिले फ्लैट की भी हो रही छानबीन : पश्चिम बंगाल के कोलकाता के वाटगंंज स्थित रिवर व्यू कालोनी में जिस अपार्टमेंट के फ्लैट में एसटीएफ ने माफिया अतीक अहमद के पुत्र अली की तलाश में जुलाई माह में दबिश दी थी। वह फ्लैट किसका है, अब इसका पता गोपनीय तरीके से लगाया जा रहा है। उस समय पुलिस को जानकारी मिली थी कि अली के किसी साथी ने अपने नाम से फ्लैट लिया है, लेकिन पुलिस को आशंका है कि इसमें माफिया का ही पैसा लगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.