जासं, इलाहाबाद : केंद्र सरकार की 'उड़ान' योजना के अंतर्गत गुरुवार से बमरौली एयरपोर्ट से लखनऊ-इलाहाबाद-पटना के लिए विमान सेवा शुरू हो गई। नागपुर-इलाहाबाद-इंदौर के लिए 16 जून से फ्लाइट शुरू हो जाएगी। बमरौली एयरपोर्ट पर हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश के नागरिक उड्डयन और स्टांप मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहाकि अब हवाई चप्पल पहने वाला व्यक्ति भी विमान से सफर कर सकेगा। कुंभ से पहले इलाहाबाद से 13 शहरों के लिए फ्लाइट शुरू हो जाएगी।

बमरौली एयरपोर्ट से अब प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और रविवार को लखनऊ-पटना के लिए दो फ्लाइट हो गई हैं। लखनऊ से विमान सुबह 6.50 बजे उड़ान भरेगा। 7.55 बजे तक इलाहाबाद पहुंच जाएगा। यहां से पटना के लिए फ्लाइट 8.20 बजे रहेगी, जो 9.35 बजे वहां पर पहुंच जाएगी। इसी प्रकार पटना से इलाहाबाद के लिए सुबह 10.10 बजे फ्लाइट है, जो यहां 11.45 बजे तक पहुंच जाएगी। दोपहर में 12.40 बजे लखनऊ के लिए उड़ान भरेगी, जो दोपहर में 2.00 बजे वहां पर पहुंच जाएगी। नागपुर-इलाहाबाद-इंदौर के लिए सोमवार, बुधवार और शनिवार को फ्लाइट है। नागपुर से इलाहाबाद के लिए फ्लाइट सुबह 9.45 बजे उड़ान भरेगी, जो यहां 11.50 बजे पहुंच जाएगी। इलाहाबाद से इंदौर के लिए फ्लाइट दोपहर में 12.30 बजे है, जो 2.40 बजे वहां पर पहुंच जाएगी। इंदौर से इलाहाबाद के लिए फ्लाइट दोपहर में 3.10 बजे है, जो यहां पर 5.25 बजे पहुंच जाएगी। इलाहाबाद से नागपुर के लिए फ्लाइट शाम को 5.50 बजे हैं, जो 7.45 बजे वहां पर पहुंच जाएगी। पहले दिन लखनऊ-इलाहाबाद-पटना के लिए 171 यात्रियों ने हवाई सफर किया।

बमरौली एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी, जेट एयरवेज के डिप्टी सीईओ और सीएफओ अमित अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का उद्घाटन किया। उसके उपरांत सर्वधर्म प्रार्थना सभा हुई। गुरुवार से इलाहाबाद से लखनऊ-पटना के लिए शुरू हुई फ्लाइट में सफर करने वाले यात्रियों के चेहरे पर खुशी झलक रही थी। लोगों ने यादगार पल को अपने मोबाइल में कैद किया।

-----

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप