प्रयागराज, जेएनएन। कैंट के ताड़बाग में विरोधी को फंसाने के इरादे से खुद पर हमला कराने वाले कानून के छात्र समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उसने हमले के बाद खुद को वकील बताया था। क्राइम ब्रांच को उनके पास दो तमंचे और कारतूस भी मिले हैैं।

तीन लाख रुपये था बकाया, फंसाने के लिए कराया हमला 

धूमनगंज के रम्मन का पूरा निवासी रुद्र प्रकाश आर्या पर आठ दिसंबर को फायर हुआ था। उसने खुद को वकील बताते हुए पुलिस अधिकारियों से कहा कि उस पर जानलेवा हमला बाबा और उसके साथियों ने किया है। पुलिस ने बाबा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि रुद्र प्रकाश पर बाबा के तीन लाख रुपये बकाया हैैं। जांच में किस्सा खुल गया।

वकील नहीं एलएलबी की पढ़ाई कर रहा है रुद्र प्रकाश

एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि रुद्र प्रकाश वकील नहीं है बल्कि फाफामऊ के एक कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई कर रहा है। बाबा को पैसे नहीं लौटाने पड़े इसलिए उसने खुद पर फायर कराया था। क्राइम ब्रांच के श्रवण कुमार निगम ने मनोज सिंह, याकूब अहमद आदि के साथ घेरकर रविवार सुबह चौफटका के पास रुद्र प्रकाश और उसके साथी शनि कुमार पासी को गिरफ्तार कर लिया। उन दोनों के कब्जे से दो तमंचा और कारतूस मिले। रुद्र ने कुबूला कि उसने शनि से खुद पर फायर कराया था।

दो स्थानों पर हुई मारपीट में दो घायल

 थरवई थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों पर हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गए। शीतलपुर गांव में पुरानी रंजिश को लेकर पड़ोसी ने अधेड़ को मारपीट कर घायल कर दिया। गांव निवासी अशोक कुमार का पड़ोसी छोटू से पुरानी रंजिश चली आ रही है। दोनों में कहासुनी हो गई। इस पर पड़ोसी छोटू व त्रिभुवन ने लाठी-डंडे से पीटकर अशोक को घायल कर दिया। परिजनों ने इलाज के लिए उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया। इसी क्रम में जमीनी विवाद में अशोक सिंह को पड़ोसी संदीप सिंह ने मारपीट कर घायल कर दिया। घायल अशोक सिंह को पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल भेजा।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस