Move to Jagran APP

कुंभ के दौरान महिलाओं की सुविधाओं पर विशेष ध्यान के लिए मंथन चिंतन

प्रयागराज में होने वाले कुंभ पर बसे टेंट सिटी में महिलाओं की आवश्यक जरूरतों और दी जाने वाली सुविधाओं को समझा और व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए हामी भरी।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 01 Jul 2018 07:50 PM (IST)Updated: Wed, 04 Jul 2018 08:25 AM (IST)
कुंभ के दौरान महिलाओं की सुविधाओं पर विशेष ध्यान के लिए मंथन चिंतन
कुंभ के दौरान महिलाओं की सुविधाओं पर विशेष ध्यान के लिए मंथन चिंतन

इलाहाबाद (जेएनएन)। प्रयागराज में होने वाले कुंभ पर बसे टेंट सिटी में महिलाओं की आवश्यक जरूरतों और दी जाने वाली सुविधाओं को समझा और व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए हामी भरी। इसी बीच तीर्थ पुरोहितों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उनसे कुंभ के लिए सुविधाएं बढ़ाने का सुझाव दिया। 

loksabha election banner

महिलाओं के लिए अलग  घाट 

उल्लेखनीय है कि महिला सुविधाओं को लेकर आज मंथन करने के लिए बैठक पुलिस लाइन सभागार में आयोजित की गई। कुंभ पर महिलाओं के लिए व्यवस्था बनाने के संबंध में आओ सहेली कार्यक्रम में महिलाओं व पुलिस अधिकारियों ने मंथन किया। इसमें महिलाओं के लिए घाट अलग होने, स्नान घाट पर महिला पुलिस कर्मी तैनात किए जाने, महिला शौचालय , कपड़े बदलने के लिए चेंजिंग रूम बनाए जाने का सुझाव महिलाओं ने रखा। पुलिस अधिकारियों ने बेहतर व्यवस्थाएं करने की हामी भी भरी है।

कुंभ के लिए तीर्थ पुरोहितों ने योगी से मांगी सुविधाएं

अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उनसे कुंभ के लिए सुविधाएं बढ़ाने का सुझाव दिया। प्रतिनिधिमंडल ने पुरोहितों के लिए सुविधाएं बढ़ाने की मांग भी की। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री मधु चकहा ने किया। तीर्थ पुरोहितों ने मुख्यमंत्री को कुंभ में आने वाले यात्रियों की समस्याओं से अवगत कराया। इसके साथ ही सुझाव दिया कि अधिकांश यात्री तीर्थ पुरोहितों के यहां ही ठहरते हैैं, इसलिए उनके शिविरों और धर्मशालाओं में सुविधाएं बढ़ाई जाएं। महासभा में गंगा में अविरल जल प्रवाह और आसपास के क्षेत्र के विकास की बातें भी कहीं। मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि कुंभ ऐतिहासिक ढंग से सफल रहेगा। इसके आयोजन में सभी का सहयोग अपेक्षित है। तीर्थ पुरोहितों की मांगों पर ध्यान दिया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में अमित वैद्य, श्रवण शर्मा, राहुल तिवारी व मथुरा के संजय चतुर्वेदी शामिल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.