Move to Jagran APP

केपी ट्रस्ट संबंधी आपत्तियां निस्तारित नहीं, उम्मीदवारों की जारी होगी अंतिम सूची

केपी ट्रस्ट पोल को लेकर अध्‍यक्ष व कार्यकारिणी सदस्‍यों के उम्‍मीदवारों की अंतिम सूची 16 अक्‍टूबर को जारी की जाएगी। वहीं अभी तक केंद्र सरकार पेंशनर्स एसोसिएशन के चेयरमैन ने अपनी आपत्तियों के निस्‍तारण की मांग की है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 02:19 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 02:30 PM (IST)
केपी ट्रस्ट संबंधी आपत्तियां निस्तारित नहीं, उम्मीदवारों की जारी होगी अंतिम सूची
केपी ट्रस्ट संबंधी आपत्तियां निस्तारित नहीं, उम्मीदवारों की जारी होगी अंतिम सूची

इलाहाबाद: ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ सेंट्रल गवर्नमेंट पेंशनर्स एसोसिएशन के चेयरमैन कृपाशंकर श्रीवास्तव ने केपी ट्रस्ट चुनाव के चुनाव अधिकारी को आठ अक्टूबर को पत्र लिखकर अपनी आपत्तियों के निस्तारण की मांग की। हालांकि उनकी आपत्तियां निस्तारित नहीं हुईं। जबकि 16 अक्टूबर को अध्यक्ष और कार्यकारिणी सदस्यों के उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी होगी।

loksabha election banner

एसोसिएशन के चेयरमैन ने ट्रस्ट के अध्यक्ष चौधरी राघवेंद्रनाथ सिंह द्वारा न्यासधारियों के हित के विपरीत ट्रस्ट नियमावली में किए गए संशोधन संबंधी आपत्ति मई 2018 में सहायक निबंधक फर्म, सोसाइटीज एवं चिटफंड से की गई। इसका निस्तारण न होने पर उच्च न्यायालय के एकल पीठ में वाद दायर किया गया। पीठ ने 14 सितंबर को आपत्तियों का निस्तारण करने के आदेश सहायक निबंधक को दिए। फिर भी आपत्तियों का निस्तारण न होने पर उच्च न्यायालय के डबल बेंच में वाद दायर हुआ। डबल बेंच से भी आपत्तियों के निस्तारण संबंधी आदेश जारी हुए। बावजूद इसके आपत्तियां निस्तारित नहीं हुईं। लिहाजा, आठ को चुनाव अधिकारी को आपत्तियों के निस्तारण के लिए पत्र लिखा।

चेयरमैन का कहना है कि आपत्तियां निस्तारित हुए बगैर प्रत्याशियों की अंतिम सूची कैसे जारी हो सकती है। वहीं चुनाव अधिकारी प्रमोद कुमार ने कहा कि उनकी आपत्तियों और सूची जारी होने से कोई लेना-देना ही नहीं है। फिर भी न्यासी होने के नाते उनकी आपत्तियां निस्तारित कर उन्हें जवाब भेजा जाएगा।

ये थीं आपत्तियां :

-अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों से 50 हजार और सदस्य पद के उम्मीदवारों से 10 हजार रुपये जमानत धनराशि ली जा रही है। यह ट्रस्ट के किस नियम के तहत है। 

-दिसंबर 2018 में ट्रस्ट का चुनाव किस नियमावली के तहत कराया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.