Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में अगवा बालिका बरामद, दो आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल

प्रतापगढ़ में बालिका का अपहरण करने वाले दो आरोपित पकड़े गए। बालिका सकुशल मिली। प्रेमी को सबक सिखाने और उसे शादी करने को मजबूर करने के लिए एक खौफनाक साजिश रची गई थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 02:55 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 02:55 PM (IST)
प्रतापगढ़ में अगवा बालिका बरामद, दो आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल
प्रतापगढ़ में अगवा बालिका बरामद, दो आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जनपद में सात वर्षीय बालिका का अपहरण करने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आसपुर देवसरा थाने की पुलिस ने बालिका को भी सकुशल बरामद कर लिया है। दोनों अपहर्ताओं को जेल भेज दिया। सोमवार की देर रात आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के बरचौली गांव से बालिका का अपहरण किया गया था।

loksabha election banner

प्यार पाने को प्रेमिका ने प्रेमी की भांजी को किया था अगवा

आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के बरचौली गांव निवासी श्यामजी चौरसिया का बेटा सदानंद जिला मुख्यालय स्थित राजकीय आइटीआइ कालेज में वर्ष 2019 में पढ़ाई कर रहा था। उसी कालेज में सरिता सरोज पुत्री विमलेश सरोज निवासी देवघर कमासिन थाना रानीगंज भी पढ़ती थी। पढ़ाई के दौरान दोनों में प्यार हो गया। श्याम जी चौरसिया के अनुसार उसी दौरान किसी न किसी काम से सरिता सदानंद के घर आने-जाने लगी। एक दिन उसने सदानंद से शादी करने की बात कही, लेकिन सदानंद ने इन्कार कर दिया। इस पर सरिता ने सदानंद व पूरे परिवार को जान से मारने और बर्बाद करने की धमकी दी। इस बीच उसने प्रेमी को सबक सिखाने और उसे शादी करने को मजबूर करने के लिए एक खौफनाक साजिश रच डाली।

ननिहाल में रह रही थी बालिका

सदानंद की बहन बिंदू देवी पत्नी राजाराम निवासी बरूआ थाना लंभुआ जिला सुलतानपुर की सात साल की बेटी आभा बचपन से ही ननिहाल में रहती है। आभा अपनी नानी शकुंतला के पास सोमवार की रात सो रही थी। सदानंद के पिता श्यामजी चौरसिया का आरोप है कि सोमवार रात 10 बजे  सरिता मुंह बांधकर पहुंची और उनकी नातिन आभा को अगवा करके भाग गई। श्यामजी ने फौरन बच्ची के अपहरण की सूचना पुलिस को दी। बच्ची के अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई। रात में ही सैफाबाद चौकी इंचार्ज राजेंद्र सिंह, एसओ व सीओ अभिषेक प्रताप फौरन मौके पर पहुंचे।

...बच्‍ची की कुशलता चाहते हैं तो सदानंद उससे शादी कर ले

इस बीच सरिता ने सदानंद के स्वजनों को फोन किया कि अगर बच्ची की कुशलता चाहते हैं तो सदानंद उससे शादी कर ले। इसकी जानकारी श्यामजी ने पुलिस को दी। पुलिस ने फौरन सरिता का मोबाइल  सर्विलांस पर लगा दिया। वह अपने घर पर भी नहीं मिली। पुलिस को रात सरिता  की आखिरी लोकेशन देल्हूपुर में मिली। इस मामले में श्यामजी चौरसिया की तहरीर पर पुलिस ने सरिता के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.