प्रयागराज, जेएनएन। खेलगांव पब्लिक स्कूल में चार दिनों से चल रही सीबीएसई नेशनल जिम्नास्टिक चैंपियनशिप का रविवार को समापन हो गया है। प्रतियोगिता में खेलगांव पब्लिक स्कूल के खिलाडिय़ों ने सर्वाधिक स्वर्ण पदक जीतकर चैंपियनशिप ट्राफी हासिल की।

फ्लोर एक्सरसाइज और पैरलल बार में खेलगांव के आदित्य को स्वर्ण

चैंपियनशिप के आखिरी दिन अंडर-11 की प्रतियोगिताएं हुईं। इसमें बालक वर्ग के फ्लोर एक्सरसाइज और पैरलल बार में खेलगांव पब्लिक स्कूल के आदित्य यादव को स्वर्ण, पॉमेल हॉर्स और वाल्टिंग टेबल में इसी स्कूल के अभिज्ञान सिंह को स्वर्ण पदक मिला। इसके अलावा फ्लोर एक्सरसाइज में गौतमी विद्या क्षेत्र की एहसान एसमी को रजत और अलमा मीटर डे बोर्डिंग के जश्न चोपड़ा को कांस्य पदक मिला। पॉमेल हॉर्स में खेलगांव पब्लिक स्कूल के रिगू श्रीवास्तव को रजत तथा इसी स्कूल के आदित्य यादव को कांस्य पदक मिला।

वाल्टिंग टेबल में खेलगांव के ओम सक्सेना को रजत पदक

वाल्टिंग टेबल में खेलगांव के ओम सक्सेना को रजत और प्रीसीडियम स्कूल के अथर्व चौधरी को कांस्य पदक मिला। पॉमेल हॉर्स में एमएन सेेंटर स्कूल के समरूधा को रजत और खेलगांव के रिगू श्रीवास्तव को कांस्य पदक मिला। अंडर-11 के बालिका वर्ग में शारजाह की आवर ओन इंग्लिश हाईस्कूल की वर्शा आनंद नायर को वॉल्टिंग टेबल, फ्लोर एक्सरसाइज और अनइवेन बार में स्वर्ण पदक मिला। डीपीएस की अवंतिका नेगी ने बैलेंसिंग बीम में स्वर्ण पदक जीता।

वॉल्टिंग टेबल में कॉर्नेस्ट वन स्कूल की डायना ग्रेस को रजत

इसके अलावा वॉल्टिंग टेबल में कॉर्नेस्ट वन स्कूल की डायना ग्रेस को रजत और डीएवी पब्लिक स्कूल की लावनी अत्री को कांस्य पदक मिला। प्रतियोगिता के समापन पर विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर विद्यालय के चेयरमैन डा. यूके मिश्रा ने कहा कि जिम्नास्टिक के अभ्यास से शारीरिक और मानसिक दृढ़ता विकसित होती है। समापन पर अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षकों ने खिलाडिय़ों को टिप्स दिए। उन्होंने जनरल वार्मअप के अन्तर्गत हैंड एक्सरसाइज, नेक एक्सरसाइज, ब्रिज होल्ड, सिम्पल जम्प, स्ट्रेचिंग ऑफ  बॉडी पाटर््स आदि के बारे में बताया। इस मौके पर विजया मिश्रा, अनिल मिश्रा, डा. आरसी श्रीवास्तव, लक्ष्मण पुरस्कार विजेता अंतरराष्ट्रीय जिमनास्ट रोहित जयसवाल, देवेश कुमार, विवेक मिश्रा, आलोक रंजन आदि रहे।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप