प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के कौशांबी जिले में मंगलवार की रात करीब तीन बजे बड़ा हादसा हो गया। कड़ाधाम कोतवाली इलाके के देवीगंज चौराहे पर खड़ी स्कार्पियो के ऊपर गिट्टी का चूरा (स्टोन डस्ट) लदा डंपर पलट गया। इससे स्‍कार्पियो में सवार लोग दब गए। हादसे में स्‍कार्पियो के चालक समेत आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के दौरान दो लड़कियों ने गाड़ी से कूद कर अपनी जान बचाई। स्‍कार्पियाे में कुल 10 लोग सवार थे। मृतकों में तीन परिवार की छह महिलाएं व दो बच्चे हैं। 

कोखराज थाना क्षेत्र के शहजादपुर से बरात मंगलवार को कड़ा धाम थाना इलाके के देवीगंज में आई थी। पंकज गुप्ता पुत्र मोहनलाल गुप्ता की शादी थी। विवाह समारोह देवीगंज के माहेश्वरी गार्डेन में संपन्‍न हुआ। कन्‍या पक्ष के लोग फतेहपुर के दावतमई कसार के रहने वाले थे। देवनारायण की पुत्री विमला की शादी थी। बुधवार की देर रात करीब तीन बजे बरात में शामिल लोग एक स्‍कार्पियो में सवार होकर वापस शहजादपुर लौट रहे थे। स्‍कार्पियो में 10 लोग सवार थे। इनमें तीन परिवार की छह महिलाएं और दो बच्‍चे भी शामिल थे। कड़ाधाम कोतवाली इलाके के देवीगंज चौराहे के पास स्‍कार्पियाे रुकी थी। इसी दौरान जा रहा एक गिट्टी पाउडर लदा डंपर अनियंत्रित हो गया और खड़ी स्‍कार्पियाे पर पलट गया।

क्रेन से ट्रक को स्‍कार्पियो के ऊपर से हटाया गया

डंपर के नीचे दबने से स्‍कार्पियो सवारों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों की नींद खुली। मौके पर पहुंचे लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया। तब तक सूचना पाकर संबंधित थाने की पुलिस भी पहुंच गई। क्रेन बुलवाकर स्‍कार्पियो के ऊपर से डंपर को हटाया गया। इसके बाद स्‍कार्पियाे सवार लोगों को बाहर निकालने का प्रयास शुरू हुआ।

डीएम व एसपी भी घटनास्‍थल पर पहुंचे

स्‍कार्पियो में फंसे लोगों को किसी प्रकार बाहर निकाला गया। इस दौरान आठ लोगों की मौत हो चुकी थी। उधर हादसे के दौरान खतरा देखकर स्‍कार्पियो में सवार दो लड़कियों ने कूदकर अपनी जान बचा ली। कुछ ही देर में वहां कई थानों की फोर्स के साथ डीएम और एसपी के साथ अन्‍य अधिकारी भी पहुंचे।

इनकी हुई मौत

1- शशि 35 पति रमेश अग्रहरी, निवासी रामानंद नगर अल्लापुर प्रयागराज

2- ओम गुप्ता 10 वर्ष पुत्र रमेश अग्रहरि, निवासी रामानंद नगर अल्लापुर प्रयागराज

3- प्रकाशनी 50 वर्ष पत्‍नी बसंत लाल गुप्‍ता, निवासी राजरूपपुर धूमनगंज प्रयागराज

4- नेहा उर्फ रिचा गुप्ता 28 वर्ष पुत्री बसंत लाल, निवासी राजरूपपुर धूमनगंज प्रयागराज

5- पूनम देवी 40 पति हनुमान प्रसाद, निवासी शहजादपुर कौशांबी

6- स्नेहा गुप्ता उर्फ मुस्‍कान 15 पुत्री हनुमान प्रसाद, निवासी शाहजहांपुर कौशांबी

7- सोमा तिवारी 16 पुत्री इंद्रनारायण, निवासी शाहजहांपुर कौशांबी

8- शिवराज 24 पुत्र हरिनारायण मऊ बालक मऊ कोखराज (स्‍कार्पियो चालक)।

हादसे में बचीं

1- खुशी अग्रहरि 16 पुत्री हनुमान प्रसाद, निवासी शहजादपुर कौशांबी

2- श्वेता पुत्री 13 रमेश अग्रहरि निवासी रामानंद नगर अल्लापुर प्रयागराज।

यह भी देखें: कौशांबी में Scorpio पर पलटा ट्रक, आठ की मौत

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021