Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में सराफा कारोबार से जुड़े भाइयों को गोली मारी, एक की मौत, गहनों से भरा थैला छीनकर भागे लुटेरे

रास्‍ते में असलहोंं से लैस बाइक सवार युवकों ने उन्हें रोक लिया और फायरिंग कर दी। अहमद के सिर में गोली लगी जबकि मुस्तकीम भी घायल हो गया। बदमाशों ने मुस्‍तकीम के हाथ से थैला छीना और बाइक से भाग निकले। दोनों भाइयों को पहले सीएचसी लाया गया।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 07:19 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 07:30 PM (IST)
प्रतापगढ़ में सराफा कारोबार से जुड़े भाइयों को गोली मारी, एक की मौत, गहनों से भरा थैला छीनकर भागे लुटेरे
सराफा कारोबारी भाइयों को बदमाशों ने गोली मारकर नकदी और ज्‍वेलरी से भरा बैग लूटकर भाग निकले।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में अपराध का ग्राफ थम नहीं रहा है। गुरुवार को दिनदहाड़े सराफ दुकान में 80 लाख की डकैती के तीसरे ही रोज शनिवार सरेशाम बदमाशों ने एक सराफा कारोबारी को निशाना बनाया। पटटी इलाके में शाम को दुकान बंद कर लौट रहे युवा सराफा कारोबारी भाइयों को बदमाशों ने गोली मारकर नकदी और ज्‍वेलरी से भरा बैग लूटकर भाग निकले। फायरिंग में बाइक पर मौजूद व्‍यापारी का भाई भी जख्‍मी है। जबकि बाइक चला रहे अहमद (35) को अस्‍पताल में डॉक्‍टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

loksabha election banner

दुकान बंद कर घर लौट रहे थे दोनों भाई

प्रतापगढ़ जिले में पटटी कोतवाली में रायपुर निवासी अहमद पुत्र अली बख्‍श की रायपुर रोड पर सराफा की दुकान है। शनिवार को दुकान पर अहमद और उसका भाई मुस्‍तकीम (42) भी मौजूद था। शाम को दोनों भाई दुकान बंद कर एक ही बाइक से घर लौट रहे थे। बाइक अहमद चला रहा था। जबकि मुस्‍तकीम पीछे ज्‍वेलरी और नकदी से भरा बैग लेकर बैठा था। रास्‍ते में असलहोंं से लैस  बाइक सवार युवकों ने उन्हें रोक लिया और फायरिंग कर दी। अहमद के सिर में गोली लगी जबकि मुस्तकीम भी घायल हो गया। बदमाशों ने मुस्‍तकीम के हाथ से थैला छीना और बाइक से भाग निकले।  दोनों भाइयों को पहले सीएचसी लाया गया। यहां अहमद को मृत घोषित कर दिया गया जबकि मुस्तकीम को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। सूचना पर कई थानों की फोर्स के साथ पुलिस के आलाधिकारी भी पहुंच गए। बाइक सवार बदमाशों की तलाश में जिले भर में वाहनों की चेकिंग हो रही है।

गुरुवार को सराफा दुकान में हुई थी 80 लाख की डकैती

इस वारदात से दो दिन पहले ही गुरुवार सुबह प्रतापगढ़ शहर के चौक इलाके में श्‍याम बिहारी गली की एक सराफा दुकान में घुसकर बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाश 80 लाख की ज्‍वेलरी लूट कर फरार हो गए। इस घटना से आक्रोशित कारोबारी बाजार बंद कर विरोध कर रहे हैं। अभी इस वारदात में शामिल बदमाशों को पुलिस पकड़ भी नहीं पाई थी कि एक और वारदात हो गई। इससे जिले के कारोबारियों में खासा आक्रोश व्‍याप्‍त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.