प्रयागराज,जेएनएन : डा. केएन काटजू मैदान पर खेले गए पहले मैच में जेडी एकादश ने डीआइओएस एकादश को 52 रनों से पराजित किया। वहीं कन्वीनर एकादश ने गल्र्स-19 को 39 रनों से हराया।

पहले खेलते हुए जेडी की टीम ने अनिमेष चौधरी के नाबाद 28 रनों की बदौलत 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 80 रन बनाए। डीआइओएस एकादश की ओर से गेंदबाजी में कौशल प्रशांत और मयंक मिश्रा ने एक-एक विकेट लिया। स्पिनर अमन शुक्ला ने सात रन देकर 2 विकेट झटके। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए डीआइओएस एकादश की पूरी टीम 38 रनों पर आउट हो गई। टीम की ओर से एकमात्र बल्लेबाज आदित्य राज तिवारी ने सर्वाधिक 18 रनों का योगदान दिया। उनके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका। जेडी एकादश की ओर से आशुतोष पांडे ने जादुई गेंदबाजी करते हुए तीन ओवरों में आठ रन देकर चार विकेट झटके। विकास यादव ने चार रन पर दो, भास्कर नितिन सूरज और अथर्व ने एक-एक विकेट लिया।

दूसरे मैच में कन्वीनर एकादश ने गल्र्स-19 को 39 रनों से पराजित किया। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए कन्वीनर इलेवन ने निर्धारित 16 ओवर में 6 विकेट खोकर 88 रन बनाए। टीम की ओर से सुमित ने 22 साहिल ने 14 और अल्हा ने 12 रनों का योगदान दिया। गेंदबाजी में गल्र्स-19 की ओर से तनु ने दो विकेट, रिया, आशी यादव और शिप्रा ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गल्र्स-19 की टीम 16 ओवर में 49 रन बनाने में ही सफल रही। टीम की ओर से शिप्रा ने सर्वाधिक 13 रन बनाए। शेष बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके। कन्वीनर इलेवन की ओर से फिरकी गेंदबाज आदर्श पांडे ने चार ओवर में दो मेडन रखते हुए मात्र तीन रन देकर चार विकेट झटके। वहीं प्रकाश, असर और अमन ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप