प्रयागराज, जेएनएन। माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद के प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल से गुजरात के अहमदाबाद जेल शिफ्ट होने पर यहां के बंदियों ने चैन की सांस ली। सोमवार को प्रयागराज से जेब में नोट की गड्डी लेकर वाराणसी के रास्ते अतीक अहमद के अहमदाबाद जाते ही नैनी जेल में जश्न का माहौल बन गया।

नैनी जेल में बंद तमाम शातिर शूटर अपने रंग में आ गए। जेल में ही नॉन वेज के साथ शराब की पार्टी हो गई। नैनी जेल में शूटरों ने शराब और मुर्गे की दावत उड़ाई। सिर्फ इतना ही नहीं, इन सभी ने इस पार्टी का वीडियो भी बनाया और जमकर फोटोग्राफी भी की। इन शूटरों की पार्टी की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है। इन वायरल तस्वीरों में नामी बदमाश जेल में शराब व मुर्गे की दावत उड़ाते दिख रहे हैं। इन तस्वीरों में तस्वीरों में 50 हजार का इनामी उदय यादव, 25 हजार का इनामी रानू, पार्षद पति राजकुमार और 50 हजार का इनामी गदऊ पासी शामिल है।

जेल में पार्टी का मामला सामने आते ही एडीजी जेल चंद्रप्रकाश ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस प्रकरण की जांच डीआईजी जेल प्रयागराज बीआर वर्मा को सौंपते हुए रिपोर्ट 24 घंटे में तलब की गई है। इस संगीन मामले में एडीजी जेल ने सख्त कार्रवाई की बात भी कही है।

मामला बेहद संगीन

तस्वीरें सामने आने के बाद बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि क्या नैनी सेंट्रल जेल में अपराधियों को सभी सुविधाएं मिलती है। जेल के अंदर शराब और कबाब की पार्टी कैसे चल रही थी। जेल प्रशासन क्या कर रहा था। मामला सामने आने के बाद जेल प्रशासन मामले को दबाने में जुटा हुआ है।

अहमदाबाद में ही ठहरे हैं अतीक के कई करीबी

माफिया डॉन के बाद सांसद बने अतीक अहमद को गुजरात के केंद्रीय कारागार अहमदाबाद में शिफ्ट कर दिया गया है। उनके गैंग के कई सदस्य और करीबी अहमदाबाद पहुंच गए हैं। अहमदाबाद एयरपोर्ट से अतीक के निकलने, जेल तक पहुंचने के कई वीडियो वायरल हुए हैं। इन रिकार्डिंग में प्रयागराज के रहने वाले उनके कई करीबी पुलिस के पीछे-पीछे चल रहे हैं।

जेब में दो हजार के नोट की गड्डी लेकर फ्लाइट से अहमदाबाद जेल गया अतीक अहमद

यह सभी वहीं ठहरे हुए हैं ताकि जरूरत पडऩे पर मदद पहुंचा सकें। कई करीबी अहमदाबाद जेल में जाने की फिराक में है। ऐसा पहले भी हुआ कि श्रावस्ती, देवरिया और बरेली जेल में अतीक के रहने के दौरान कई गुर्गे किसी न किसी केस में जमानत तुड़वाकर वहां पहुंच गए। अतीक अहमद नैनी सेंट्रल जेल समेत प्रदेश की कई जेलों में रहे हैं।

इन जेलों में उनसे मिलाई करने वालों की अच्छी खासी संख्या रही है। देवरिया, श्रावस्ती तक प्रयागराज से उनके गुर्गे व करीबी टोली बनाकर जाते रहे हैं। पूर्व सांसद को अहमदाबाद जेल में शिफ्ट किया जाना तय होते ही कई करीबी पहले से गुजरात पहुंच गए। वाराणसी से फ्लाइट से अहमदाबाद एयरपोर्ट पर अतीक पहुंचे तो करीबियों और गुर्गों ने उनका स्वागत भी किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी है। ईद पर परिवार के लोग भी जेल पहुंचकर अतीक से मिलने की तैयारी में थे।

यह भी पढ़ें- जेब में दो हजार के नोट की गड्डी लेकर फ्लाइट से अहमदाबाद जेल गया अतीक अहमद

अतीक अहमद की तीन जेल शिफ्ट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद माफिया डॉन अतीक अहमद को नैनी से अहमदाबाद जेल भेजा गया। अतीक अहमद पर लखनऊ के कारोबारी को गुर्गों से अगवा करवा कर देवरिया जेल में पीटने का आरोप है।

यह भी पढ़ें- एक लाख रुपये प्रतिमाह सरकारी खर्च पर रहेंगे पूर्व सांसद अतीक अहमद

इसके साथ ही अतीक पर जमीन कारोबारी मोहित अग्रवाल की कई कम्पनियों को जबरन अपने लोगों के नाम ट्रांसफर कराने का भी आरोप है। 23 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने जेल में पिटाई की घटना और अतीक के अपराधिक इतिहास को देखते हुए गुजरात के किसी जेल में भेजने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें-नैनी जेल में बंदियों की पार्टी पर उठे सवाल, अधीक्षक समेत कई पर कार्रवाई की तैयारी

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस