प्रयागराज,जेएनएन । प्रयागराज से सटे पिपरी के चंद्रसेन गांव में बुधवार दोपहर एक बाग में छापा मारकर एसटीएफ की टीम ने इंटरमीडिएट अंग्रेजी प्रश्न पत्र की 30 कापियां जब्त कर ली। तीन-चार युवकों को भी पकड़ लिया गया। वे बाग में चोरी छिपे कॉपी में उत्तर लिख रहे थे। देर रात तक एसटीएफ जांच कर रही थी कि जब्त की गई कापियां किस परीक्षा केंद्र की हैैं और कैसे बाहर पहुंचा दी गई।

एसटीएफ ने सटीक सूचना पर की छापेमारी

प्रयागराज की एसटीएफ टीम ने  सटीक सूचना पर बुधवार शाम करीब साढ़े चार बजे चंद्रसेन गांव के बाग में छापा मारा। वहां कई लड़के यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की अंग्रेजी प्रश्न पत्र की कॉपियां लिख रहे थे। युवकों से पूछताछ के बाद एसटीएफ कॉपियों के रोल नंबर के मिलान के लिए मकनपुर चिरला स्थित बचई ङ्क्षसह ङ्क्षसगरौर इंटर कालेज व कदिलापुर स्थित सुभाष इंटर कालेज पहुंची। दोनों स्कूलों में जांच के बाद एसटीएफ युवकों व कॉपियों को अपने कब्जे में लेकर प्रयागराज चली गई।

देररात तक छानबीन करती रही एसटीएफ

एसटीएफ की टीम इंस्पेक्टर अतुल कुमार सिंह के नेतृत्व में पहुंची थी। एसटीएफ रात तक जांच करती रही। अगर एसटीएफ द्वारा बरामद कापियां सही निकलीं तो यूपी बोर्ड की परीक्षा व्यवस्था पर सवाल उठना तय है। साथ ही केंद्र व्यवस्थापक से लेकर कई अफसर और कर्मचारी कार्रवाई की जद में होंगे। अभी तो यह दावा किया जा रहा है कि सभी केंद्रों में सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में नकल विहीन परीक्षाएं हो रही हैैं।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस