Move to Jagran APP

मस्जिद में विदेशियों संग छिपे अशरफ की केरल में गतिविधियों पर खुफिया नजर Prayagraj News

केरल में मलप्पुरम जनपद का अशरफ पुलिस और खुफिया शाखा के अफसरों को पूछताछ में जरूरत से ज्यादा तेज प्रतीत हुआ। उसके खाते में केरल से मस्जिद के मुतवल्लियों ने लाखों रुपये डाले थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 05:00 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 08:16 AM (IST)
मस्जिद में विदेशियों संग छिपे अशरफ की केरल में गतिविधियों पर खुफिया नजर Prayagraj News
मस्जिद में विदेशियों संग छिपे अशरफ की केरल में गतिविधियों पर खुफिया नजर Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात से निकलने के बाद यहां रेलवे स्टेशन के निकट अब्दुल्ला मस्जिद में विदेशियों के साथ छिपे अशरफ की केरल में गतिविधियों का पता लगाया जा रहा है। केंद्रीय खुफिया शाखा केरल पुलिस और वहां की लोकल इंटेलीजेंस के साथ पता लगा रही है कि अशरफ का ताल्लुक महज मजहबी प्रचार प्रसार और जमातियों की सहायता करने तक ही था या वह कुछ अन्य। शाहीनबाग के आंदोलन में भी शामिल होने से वह जांच के घेरे में है।

loksabha election banner

शाहीन बाग आंदोलन में भी शामिल था अशरफ

निजामुद्दीन मरकज से निकलने के बाद गया के लिए रवाना हुए इंडोनेशिया के सात नागरिकों के साथ केरल का अशरफ और पश्चिम बंगाल का शहजान अली भी 22 मार्च को प्रयागराज के अब्दुल्ला मस्जिद में आ गया था। इनमें केरल में मलप्पुरम जनपद का अशरफ पुलिस और खुफिया शाखा के अफसरों को पूछताछ में जरूरत से ज्यादा तेज प्रतीत हुआ। उसे और शहजान को विदेशी जमात के लोगों के साथ बतौर कुक व गाइड साथ भेजा गया था। मगर बातों से उस पर शक गहरा गया।

अशरफ सवालों के गोलमोल जवाब दे रहा है

यह पता चलने के बाद खुफिया शाखाओं के कान खड़े हो गए कि बतौर कुक दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज आया अशरफ शाहीन बाग के सीएए विरोधी आंदोलन में भी शामिल हुआ था। उसके खाते में केरल से मस्जिद के मुतवल्लियों द्वारा लाखों रुपये डालने और दिल्ली में खर्च किए जाने की बात भी खुफिया शाखा को खटक रही है। मगर अशरफ सवालों के गोलमोल जवाब दे रहा है जिससे कुछ साफ नहीं हो रहा है।

केरल पुलिस और खुफिया तंत्र गतिविधियां खंगाल रही

ऐसे में केरल पुलिस और खुफिया तंत्र के जरिए उसकी पिछले कुछ महीनों की गतिविधियों को खंगाला जा रहा है। उस पर आपराधिक केस तो नहीं हैं और हैं तो कैसे? कहां उसका आना जाना था। किन लोगों से उसकी ज्यादा मुलाकात होती रही है। यह सब पता किया जा रहा है ताकि कुछ निष्कर्ष निकल सके। सूत्रों ने बताया कि अशरफ समेत उसके कुछ करीबियों के भी मोबाइल कॉल की डिटेल खंगाले जा रहे हैं। इस पर पुलिस अफसर सीधे तौर पर कुछ बताने से कतरा रहे हैं।

बोले एसपी सिटी

एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि  अशरफ और इन विदेशियों की हरकत तो संदिग्ध हैं ही। यह पूरा मसला ही जांच के घेरे में है। खुफिया तंत्र भी इस प्रकरण में अपने स्तर से छानबीन में जुटा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.