प्रयागराज : कुंभ मेले में ड्यूटी के लिए आए इंस्पेक्टर मिथिलेश कुमार राय (40) की शनिवार को मौत हो गई। कुंभनगर स्थित थाना अन्न क्षेत्र में बने अस्थायी आवास में उन्हें अचानक खून की उलटी हुई और वह अचेत हो गए। साथी पुलिसकर्मी उन्हें अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। देर शाम पोस्टमार्टम में लीवर खराब होने से मौत की पुष्टि हुई। मिथिलेश गाजीपुर के रहने वाले थे। भदोही में तैनाती के दौरान उन्हें कुंभ मेला ड्यूटी के लिए भेजा गया था।

   गाजीपुर में मोहम्मदाबाद थाना अंतर्गत हरिहरपुर निवासी शिव नारायण राय के बेटे मिथिलेश भदोही में निरीक्षक (नागरिक पुलिस) थे। वह कुंभ मेला ड्यूटी के लिए प्रयागराज आए थे। 19 दिसंबर से 26 फरवरी तक वह प्रभारी निरीक्षक अन्न क्षेत्र कुंभ मेला के पद पर नियुक्त रहे। सुबह आवास में ही उन्हें उलटी हुई। एंबुलेंस से उन्हें पहले मेला अस्पताल और फिर स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल लाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। उनके बिस्तर पर खून पड़ा था। मौत से पहले उन्हें उलटी हुई थी। देर शाम ही पुलिस अफसरों ने शव का पोस्टमार्टम करा दिया। डाक्टरों के अनुसार मिथिलेश का लीवर खराब हो गया था। उन्हें आंत का अल्सर भी था। मौत की वजह लीवर डैमेज होना बताई जा रही है। 

   पुलिस अफसरों के मुताबिक मिथिलेश की लीवर संबंधी बीमारी का लंबे समय से इलाज चल रहा था। तीन दिन पहले उन्हें निलंबित किया गया था। अखाड़े में विवाद की सूचना पर वह देरी से पहुंचे तो उनकी शिकायत हुई थी। इंस्पेक्टर की मौत की खबर पाकर डीआइजी (कुंभ) केपी सिंह समेत तमाम अफसर पहुंच गए। अधिकारियों ने उनके परिवार वालों को जानकारी दी। देर शाम परिवारी जन भी प्रयागराज पहुंच गए।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप