प्रयागराज, [गुरुदीप त्रिपाठी]। भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपलआइटी) में 11 सितंबर को दीक्षा समारोह का आयोजित होगा। 16वें दीक्षा समारोह में भावी टेक्नोक्रेट्स पर सोना-चांदी बरसेगा यानी उन्‍हें मे‍डल से सम्‍मानित किया जाएगा। सत्र 2020 का होने वाले इस दीक्षा समारोह की तैयारियां अभी से तेज हो गई हैं। जल्द ही पदकवीरों के नाम पर भी अंतिम मुहर लग जाएगी। खास बात यह है कि कोरोना के लिहाज से समारोह इस बार भी आनलाइन मोड में ही कराया जाएगा।

आनलाइन होगा ट्रिपल आइटी का 16वां दीक्षा समारोह

दीक्षा समारोह हर बार सितंबर महीने के दूसरे शनिवार को आयोजित किया जाता है। इस बार यह पूर्व निर्धारित दिन 11 सितंबर को पड़ रहा है। ऐसे में 11 सितंबर को भावी टेक्नोक्रेट्स के गले में तमगा पड़ जाएगा। यह मेडल कोरोना की वजह से पिछली बार की तरफ आनलाइन मोड में ही होगा।

डा. देवी शेट्टी होंगे मुख्य अतिथि

इस बार समारोह के मुख्य अतिथि भारत में 21 मेडिकल सेंटर चलाने वाली नारायण हृदयालय के चेयरमैन और देश के विख्यात सर्जन डाक्टर देवी शेट्टी होंगे। डाक्टर शेट्टी को पद्मश्री और पद्मभूषण अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। वह दीक्षांत भाषण भी देंगे।

ट्रिपलआइटी के बोर्ड आफ गवर्नर्स के नए चेयरमैन वीके मोदी भी मौजूद हाेंगे

समारोह में ट्रिपलआइटी के बोर्ड आफ गवर्नर्स के नए चेयरमैन वीके मोदी भी होंगे। इसके अलावा संस्थान के निदेशक प्रोफेसर पी. नागभूषण समारोह की अध्यक्षता करेंगे। वह छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रदान करेंगे। साथ ही सफलता के मंत्र भी देंगे।

पदकवीरों की सूची जल्द जारी होगी

पदकवीरों की सूची फिलहाल अभी तैयार नहीं हो सकी है। दो अगस्त को बैठक में नाम पर मुहर लगने के बाद सूची जारी की जाएगी। 23 अगस्त की शाम छह बजे तक पदकवीरों को फोटो के अलावा अन्य सूचनाएं संस्थान के आधिकरिक पोर्टल पर अपलोड करना होगा।

बोले, ट्रिपल आइटी के निदेशक

ट्रिपल आइटी के निदेशक प्रो. पी. नागभूषण ने कहा कि दीक्षा समारोह के मुख्य अतिथि के नाम पर मुहर लग चुकी है। दो अगस्त को प्रस्तावित बैठक में कुछ और फैसले लिए जाने हैं। साथ ही मेडल पाने वालों के नाम पर निर्णय लिया जाना है। बाकी तैयारी पूरी कर ली गई है।

 

Edited By: Brijesh Srivastava