प्रयागराज : प्रयागराज से मायानगरी मुंबई का सफर सुविधाजनक होने वाला है। वहां आने-जाने के लिए ट्रेन में दिन-रात धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। बल्कि मात्र दो घंटों में ही आप अपने गंतव्य पर पहुंच जाएंगे। यह सुविधा शनिवार को इंडिगो की फ्लाइट शुरू होने से मिलेगी। इंडिगो ने झलवा स्थित एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली है। यहां से फ्लाइट के जरिए यात्री दो घंटे में मुंबई पहुंच सकेंगे। हवाई सेवा सप्ताह में सातों दिन मिलेगी। 

 कुंभ के बाद पहली हवाई सेवा की यात्रियों को मिल रही सुविधा 

कुंभ मेला बीतने के बाद प्रयागराज एयरपोर्ट से किसी शहर के लिए पहली हवाई सेवा शुरू हो रही है। यहां से पिछले कुछ दिनों से लगातार फ्लाइट की कटौती हो रही थी। इंडिगो एयरलाइंस 20 अप्रैल से 180 यात्री क्षमता वाली एयरबस की सेवा शुरू करा रहा है। अभी फिलहाल दिल्ली और बेंगलुरु के लिए ही एक-एक फ्लाइट उपलब्ध थी। मुंबई के लिए तीसरी फ्लाइट सेवा होगी। 

मुंबई से यात्रियों की संख्या अधिक 

इंडिगो एयरलाइंस 20 अप्रैल से मुंबई से प्रयागराज और प्रयागराज से मुंबई फ्लाइट की शुरुआत करेगा। अभी मुंबई से प्रयागराज आने वाले यात्रियों की संख्या अधिक है। मुंबई से प्रयागराज का न्यूनतम किराया 4,299 रुपये निर्धारित है। मुंबई से प्रयागराज आने वाली पहली फ्लाइट के टिकट का रेट इस समय 13 हजार 109 रुपये तक पहुंच गया है। पहली फ्लाइट की 80 प्रतिशत से अधिक सीटें बुक हो चुकी हैं। 

प्रयागराज से मुंबई की मांग है कम

वहीं प्रयागराज से मुंबई फ्लाइट के टिकट की मांग कम है। यहां से मुंबई का न्यूनतम किराया 3,773 रुपये है। इसकी पहली फ्लाइट के टिकट का किराया 6,856 रुपये तक ही पहुंचा है। 

फ्लाइट का समय

-छत्रपति शिवाजी टर्मिनल मुंबई से 11.15 बजे उड़कर दोपहर 1.30 बजे प्रयागराज एयरपोर्ट झलवा पहुंचेगी। 

-प्रयागराज एयरपोर्ट झलवा से दो बजे उड़कर शाम चार बजे छत्रपति शिवाजी टर्मिनल मुंबई पहुंचेगी। 

बोले एएआइ प्रयागराज के निदेशक

एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया प्रयागराज के निदेशक सुनील यादव का कहना है कि मुंबई के लिए फ्लाइट शुरू करने के लिए इंडिगो की तैयारी पूरी हो चुकी है। शनिवार से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। 

 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप