Move to Jagran APP

यमुनापार में इन तीन स्थानों पर बन रहा आरओबी, लोगों को जाम से निजात मिलेगी Prayagraj News

यमुनापार के दिघिया भीरपुर और पचदेवरा रेलवे क्रासिंग पर लगने वाले जाम से लोगों को मुक्‍त मिलेगी। क्‍योंकि इन स्‍थानों पर रेलवे ओवर ब्रिज बनाया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 05:38 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 05:38 PM (IST)
यमुनापार में इन तीन स्थानों पर बन रहा आरओबी, लोगों को जाम से निजात मिलेगी Prayagraj News
यमुनापार में इन तीन स्थानों पर बन रहा आरओबी, लोगों को जाम से निजात मिलेगी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। मीरजापुर से सिरसा, भीरपुर से मेजा और करछना से भीरपुर के बीच रेलवे क्रासिंग बंद होने से अक्सर वहां जाम में लोग फंस जाते हैैं। अब ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का काम भी हो रहा है। मालगाडिय़ों की संख्या बढऩे से रेलवे क्रासिंग पर जाम की समस्या बढ़ जाएगी। जाम लगेगा तो लोगों को दिक्कत होना ही है। हालांकि लोगों की सुविधा के लिए इन स्थानों पर आरओबी बन रहे हैैं।

loksabha election banner

दिघिया, भीरपुर और पचदेवरा में जाम की समस्या खत्‍म होगी

रेलवे क्रासिंग बंद होने पर यमुनापार में लगने वाले जाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए तीन रोड ओवर ब्रिज (आरओबी) का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। एक साल के भीतर 129 करोड़ की लागत से तीनों आरओबी बनकर तैयार होने पर दिघिया, भीरपुर और पचदेवरा में लगने वाले जाम की समस्या समाप्त हो जाएगी।

कोरोना वायरस लॉकडाउन में काम बंद हो गया था

तीनों आरओबी का निर्माण कार्य कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से पहले शुरू हो गया था। हालांकि लॉकडाउन में काम बंद हो गया। अब अनलॉक 1.0 में काम शुरू हो सका है। अभी सभी श्रमिक नहीं आ सके हैैं। निर्माण सामग्री जुटाने और खोदाई का काम हो रहा है। दिघिया में 771 मीटर लंबा आरओबी लगभग साढ़े 42 करोड़ की लागत से तैयार होगा। भीरपुर में 856 मीटर लंबा आरओबी 45.5 करोड़ और पचदेवरा में 715 मीटर लंबा पुल 41 करोड़ की लागत से तैयार होना है।

उप्र राज्‍य सेतु निगम के अधिकारी बोले

उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम प्रयागराज के मुख्य परियोजना प्रबंधक आरके ङ्क्षसह का कहना है कि श्रमिक नहीं आने की वजह से यमुनापार के तीन आरओबी का निर्माण कार्य बंद था। अब काम शुरू हो गया है। साल भर में तीनों पुल बनकर तैयार हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.