प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रदेश में संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बीच प्रयागराज रेंज की पुलिस स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलर्ट मोड में है। खुफिया एजेंसी भी अपने-अपने स्तर पर जानकारी जुटा रही हैं। पुलिस की विशेष टीम इंटरनेट मीडिया पर पैनी नजर रख रही है, ताकि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति माहौल बिगाड़ने की कोशिश न कर सके।

स्‍वतंत्रता दिवस पर विशेष सतर्कता : पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि आजादी के अमृत महोत्सव के चलते इस बार स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा की दृष्टि से विशेष सतर्कता बरती जा रही है। प्रयागराज के अलावा प्रतापगढ़, कौशांबी और फतेहपुर जिले में तैनात पुलिसकर्मियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रयागराज की सीमाओं पर बैरिकेडिंग कर पुलिस कर रही चेकिंग : प्रयागराज जिले की सीमाओं पर बैरिकेडिंग करके संदिग्ध वाहन और व्यक्तियों की चेकिंग की जा रही है। होटल, ढाबा, धर्मशाला सहित अन्य ठहरने वाले स्थानों पर संदिग्ध लोगों की जांच की जा रही है। प्रयागराज में मध्य प्रदेश की सीमा और दूसरे जिलों की सीमाओं पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। वह लगातार रात और दिन में बाहर आने वाले वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं।

आइट्रिपल सी के कैमरे से रखी जा रही नजर : प्रयागराज शहर में आइट्रिपल सी के कैमरों की भी मदद ली जा रही है। धार्मिक, ऐतिहासिक स्थलों और प्रमुख प्रतिष्ठानों के आसपास गश्त बढ़ाई गई है।

आइजी रेंज बोले- सभी पुलिस कप्‍तानों को सतर्कता बरतने का निर्देश : आइजी रेंज डा. राकेश कुमार सिंह ने कहना है कि स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर रेंज के सभी पुलिस कप्तानों को विशेष सतर्कता बरतने को निर्देशित किया गया है।

Edited By: Brijesh Srivastava