प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर मध्य रेलवे (उमरे) में स्वतंत्रता दिवस समारोह इस वर्ष भी हर्षोल्लास के साथ मनाने की तैयारी है। हालांकि कोविड-19 के प्रावधानों को ध्यान में रखते हुए ही आयोजन होगा। एनसीआर के प्रयागराज स्थित मुख्यालय में होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह का वेब कास्ट किया जाएगा। रेलकर्मी जो कोरोना वायरस संक्रमण के कारण उपस्थित होने में सक्षम नहीं हैं, वे इस कार्यक्रम में भाग ले सकेंगे।

एनसीआर मुख्‍यालय में सुबह नौ बजे से होंगे आयोजन

स्‍वतंत्रता दिवस समारोह में शनिवार की प्रात: नौ बजे से एनसीआर मुख्‍यालय के कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सीमित अधिकारी तथा कर्मचारी शामिल होंगे। कार्यक्रम का यू-ट्यूब और फेसबुक के माध्यम से ऑनलाइन प्रसारण भी किया जाएगा। एनसीआर के महाप्रबंधक राजीव चौधरी का स्वतंत्रता दिवस संदेश भी मोबाइल पर भेजा जाएगा। इस अवसर पर उत्तर मध्य रेलवे के ग्वालियर-श्योपुर कलां नैरोगेज प्रणाली पर बनी डाक्यूमेंट्री 'छोटी रेल की बड़ी कहानी' को महाप्रबंधक रिलीज करेंगे।

देश की अखंडता को घर-घर चलेगा तिरंगा अभियान

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की बैठक डॉ. शहला जबी खान के आवास पर हुई। इस बैठक में मंच के लोग ऑनलाइन जुड़े। पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी संयोजक डॉ. शोएब व मंच के मार्गदर्शक इंद्रेश कुमार ने सभी से आह्वान किया कि 14 व 15 अगस्त को घर-घर, मोहल्लोंं, मस्जिदों व मदरसों में तिरंगा फहराएं। यह अभियान देश की एकता और अखंडता के लिए है।

अभियान के माध्‍यम से भारत से कट्टरता मिटाने का संकल्प पत्र भरवाया जा रहा

डॉ. शोएब ने बताया कि नौ जून से 31 अगस्त तक एक और अभियान चलाया जा रहा है। इसके माध्‍यम से भारत से कट्टरता मिटाने का संकल्प पत्र लोगों को भरवाया जा रहा है। अब तक दो लाख 30 हजार प्रतियों पर हस्ताक्षर लिए जा चुके हैं। हालांकि 10 लाख प्रतियों पर हस्ताक्षर लेने का लक्ष्य रखा गया है। इंद्रेश कुमार ने कहा कि इसके अलावा सभी से स्वदेशी अपनाने का भी आह्वान किया जा रहा है। इस मौके पर डॉ. शाहिद अख्तर, शाहीन परवीन, मौलाना शोएब कासमी, डॉ. इमरान चौधरी, यासिर जिलानी आदि मौजूद रहे।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस