प्रयागराज : चेकिंग के दौरान हुए विवाद से नाराज एक अफसर ने कुंभ मेले में स्वच्छाग्रही संजय सिंह की पिटाई कर दी। इससे उसका सिर फूट गया तो बखेड़ा हो गया। नाराज स्वच्छाग्रहियों ने एडीपीआरओ को बंधक बना लिया और उनकी गाड़ी की हवा निकाल दी। इसके बाद प्रयागराज मेला प्राधिकरण पहुंच गए और जमकर हंगामा भी किया। देर रात तक पुलिस उन्हें समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन वह कार्रवाई की मांग करते रहे।

   पुलिस के मुताबिक, सेक्टर 17 में एडीपीआरओ चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उनका स्वच्छाग्रहियों से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। आरोप है कि विवाद बढऩे पर एडीपीआरओ आशुतोष कुमार ने संजय सिंह की पिटाई कर दी। इससे उसका सिर फूट गया। खून बहते देख स्वच्छाग्रही नाराज हो गए और एडीपीआरओ को घेरकर बंधक बना लिया। खबर मिलते ही सीओ और इंस्पेक्टर छतनाग फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। आनन-फानन घायल संजय को स्वरूपरानी नेहरू अस्तपाल भिजवाया। उधर, घटना से नाराज स्वच्छाग्रहियों ने हंगामा शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने हल्ला मचा दिया कि जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मानित किया था, उन पर हमला हुआ है। इससे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों में खलबली मच गई। आननफानन में कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

   अफसरों ने समझाने का प्रयास किया लेकिन वह गिरफ्तारी की मांग करने लगे। कुछ देर बाद बड़ी संख्या में स्वच्छाग्रही प्रयागराज मेला प्राधिकरण के दफ्तर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। इंस्पेक्टर छतनाग राजेश कुमार यादव ने बताया कि पीडि़त पक्ष कई बार मांगने के बाद भी तहरीर नहीं दे रहे हैं। एडीपीआरओ पर पिटाई का आरोप लगा रहे हैं। हालांकि डीआइजी कुंभ मेला केपी सिंह का कहना है कि शराब के नशे में स्वच्छताग्रहियों में मारपीट हुई है। लिखित शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

स्वच्छाग्रहियों के आपस में मारपीट की सूचना मिली है। वहां पर कुछ गलत गतिविधियां चल रही थीं। जिसे लेकर विवाद हुआ है। एडीपीआरओ पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं, वैसा कुछ नहीं है। फिर भी घटना की हर पहलू से जांच कराई जाएगी।

विजय किरन आनंद, मेलाधिकारी।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप