Move to Jagran APP

ऐसा होगा इंतजाम तो शहर में लगता रहेगा भीषण जाम

शहर की बदहाल व्यवस्था के चलते शहर के लोग भीषण जाम के झाम में परेशान हैं। सब कुछ जानते हुए भी अधिकारी इससे उदासीन बने हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 12:23 AM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 12:23 AM (IST)
ऐसा होगा इंतजाम तो शहर में लगता रहेगा भीषण जाम
ऐसा होगा इंतजाम तो शहर में लगता रहेगा भीषण जाम

जासं, इलाहाबाद : ऐसा होगा इंतजाम, तो लगता रहेगा जाम। जी हां। भीषण जाम से जूझ रहे शहरवासियों के मुंह से अब यही शब्द निकलने लगे हैं। ट्रैफिक पुलिस, रेलवे, नगर निगम और पीडब्ल्यूडी जैसे जिम्मेदार विभागों की लचर व्यवस्था व लापरवाही के चलते शहर के लोगों की मुसीबत कम नहीं हो रही है। संबंधित विभागों की अव्यवस्था अब लोगों पर भारी पड़ने लगी है।

loksabha election banner

सोहबतियाबाग डॉट पुल का चौड़ीकरण तो कर दिया गया, लेकिन रास्ते को अब तक सुगम नहीं बनाया जा सका है। पुलिस के दोनों तरफ सड़क के गड्ढे, फैली गिट्टी व मिट्टी लोगों को परेशानी में डाल रही है। पुल के आसपास से अतिक्रमण भी नहीं हटाया गया और न ही रास्तों की चौड़ाई बढ़ाई गई। इस कारण पुल चौड़ा होने के बाद भी जाम लगने का सिलसिला चल रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी तो झूंसी की तरफ से आने वाले लोगों को हो रही है। संगम पेट्रोल पंप के बगल से जाने वाले रास्ते पर बैरिकेडिंग लगाकर आवागमन रोक दिया गया। इस कारण जार्जटाउन थाने, मालवीय रोड या मेडिकल कॉलेज रोड की तरफ जाने वाले लोगों को करीब एक किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ रहा है। सोहबतियाबाग डॉट पुल को पार करने के बाद हर राहगीर को जवाहर लाल नेहरू रोड से होकर पार्वती हॉस्पिटल के पास से मुड़कर आगे जाना पड़ रहा है। हालांकि ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों का तर्क है कि बैरिकेडिंग हटने पर जाम बढ़ जाएगा, लेकिन वहां पुलिस की तैनाती पर अफसर जवाब गोलमोल जवाब दे रहे हैं। रेलवे अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

नियमत: रेलवे डॉट पुल के दोनों तरफ 50-50 मीटर दूर तक की सड़क बनाने की जिम्मेदारी रेलवे प्रशासन की होती है। ऐसे में सोहबतियाबाग डॉट पुल के आसपास की सड़क को दुरुस्त करने की जिम्मेदारी उत्तर रेलवे की है। कहा जा रहा है कि संबंधित ठेकेदार ने बिना सड़क बनाए ही लोगों के लिए पुल खोल दिया। अब उसका खामियाजा शहर के आम लोग उठा रहे हैं।

खुल्दाबाद, बेनीगंज का हाल खराब

खुल्दाबाद, लूकरगंज और बेनीगंज इलाके में भी खराब सड़क के कारण भीषण जाम लगता है। खुशरोबाग रोड से लेकर चौफटका ओवर ब्रिज तक ऐसी सड़क है कि उधर से पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा है। बड़े-बड़े गड्ढों के बीच से गुजरने वाले कुछ वाहन कई बार पलट चुके हैं। इसके चलते लोगों की परेशानी जस का तस है। रोडवेज और ट्रकों की इधर से आवाजाही भी जाम का बड़ा कारण है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.