प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में दो स्थानों पर हुए सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं तीन लोग जख्मी हो गए। कुंडा कोतवाली क्षेत्र के प्रयागराज लखनऊ हाईवे बाईपास पर शुक्रवार की रात पिकअप मालवाहक एवं कार की टक्कर हो गई। इसमें कार सवार अधेड़ की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसी क्रम में सिटी चौकी के अंतर्गत सुखपाल नगर तिराहे पर शनिवार की सुबह ट्रक ने बाइक में टक्कर मारी। हादसे में बाइक सवार पति की जान चली गई और पत्नी गंभीर रूप से जख्मी हो गई। दोनों हादसों के बाद पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया और घायलों को अस्पताल भेजा।

एसजीपीजीआइ से इलाज कराकर लौट रहे थे दंपती

पहली घटना में प्रयागराज जनपद के 43 सी बेली रोड नया कटरा निवासी बाल गोविंद 50 पुत्र स्व. लालाराम की किडनी का इलाज एसजीपीजीआइ लखनऊ में चल रहा था। शुक्रवार को वह अपनी पत्नी इंद्रावती 48 के साथ एसपीपीजीआइ में चेकअप कराने गए थे। वहां से वह कार से घर लौट रहे थे। कार में बाल गोविंद और उनकी पत्नी बैठी थीं। रात करीब दस बजे कुंडा कोतवाली क्षेत्र के बाईपास पर गयासपुर गांव के निकट सामने से आ रही मालवाहक पिकअप ने कार में टक्कर मार दी।

दुर्घटना के बाद दोनों वाहनों के चालक फरार हो गए

दुर्घटना के बाद दोनों गाडिय़ों के चालक भाग निकले। जबकि चीख-पुकार सुनकर राहगीर व निकट गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंचे। इसी बीच सूचना पाकर वहां पुलिस भी पहुंच गई। सभी ने मिलकर कार में फंसे बाल गोविंद, उनकी पत्नी इंद्रावती  मालवाहक पिकअप में बैठे खलासी रामदेव 45 पुत्र कल्लू निवासी गद्दोपुर, फाफामऊ प्रयागराज को मशक्कत के बाद बाहर निकाला और कुंडा सीएचसी ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने बाल गोविंद को मृत घोषित कर दिया। वहीं इंद्रावती और रामदेव को भर्ती कर लिया। इधर हादसे की जानकारी पुलिस से मिलने पर बाल गोविंद के बिलखते परिजन वहां पहुंचे। बाल गोविंद के दो बेटे और एक बेटी है। बेटी की शादी तीन माह पहले हो चुकी है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

ट्रक ने बाइक में टक्कर मारी, पति की मौत व पत्नी जख्मी

इसी प्रकार दूसरी घटना प्रतापगढ़ में सिटी चौकी के अंतर्गत सुखपाल नगर तिराहे पर शनिवार की भोर में चार बजे हुई। यहां ट्रक ने बाइक सवार दंपती को टक्कर मारी। हादसे में टेंऊंगा निवासी विजय कुमार श्रीवास्तव 53 पुत्र श्री नारायण लाल श्रीवास्तव की मौके  पर ही मौत हो गई। वहीं विजय की पत्नी रागिनी श्रीवास्तव गंभीर रूप से जख्मी हो गईं। आसपास के लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। वहीं गंभीर हालत में रागिनी को इलाज के लिए प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल भेजा।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप